GLIBS

वेस्टइंडीज के खिलाफ नवदीप सैनी का डेब्यू मैच, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

तरुण कुमार  | 04 Aug , 2019 10:36 AM
वेस्टइंडीज के खिलाफ नवदीप सैनी का डेब्यू मैच, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी 20 सीरीज में नवदीप सैनी ने भारत के लिए अपने डेब्यू मैच में 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लेकर रिकार्ड बनाया है। बता दें कि शनिवार को भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ये मैच 4 विकेट से जीता। इसमें नवदीप सैनी को मैन ऑफ मैच मिला। दिल्ली के 26 वर्षीय गेंदबाज ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के फ्लोरिडा में खेले गए पहले मैच में अपने इंटरनेशनल डेब्यू मैच में 4 ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट झटके और भारत की 4 विकेट से जीत में अहम योगदान दिया। 
सैनी ने अपना पहला इंटरनेशनल विकेट अपनी चौथी ही गेंद पर निकोलस पूरन को ऋषभ पंत के हाथों आउट करते हुए ले लिया था। इसके बाद अगली ही गेंद पर उन्होंने शिमरोन हेटमायेर को बिना खाता खोले ही बोल्ड कर दिया। इससे पहले प्रज्ञान ओझा ने 2009 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने टी20 डेब्यू में ये कमाल किया था।

सैनी का कमाल इसके बाद भी जारी रहा और उन्होंने अपने स्पैल के आखिरी और वेस्टइंडीज पारी का 20वां ओवर मेडन फेंका और इस ओवर में 49 रन बनाने वाले कीरोन पोलार्ड का विकेट भी झटक लिया। इसके साथ ही नवदीप सैनी टी20 इंटरनेशल क्रिकेट में पारी का 20वां ओवर मेडेन फेंकने वाले पहले भारतीय और दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए। उनसे पहले न्यूजीलैंड जीतन पटेल, पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर और सिंगापुर के जनक प्रकाश ने ये कारनाम किया था। लेकिन इनमें से सिर्फ नवदीप सैना और जनक प्रकाश ने ही ये उपलब्धि अपने डेब्यू मैच में हासिल की है। नवदीप सैनी की दमदार गेंदबाजी की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को 20 ओवर में 95/9 के स्कोर पर रोकने के बाद 17.2 ओवर में ही मैच 4 विकेट से जीत लिया।