GLIBS

भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव

भारतीय टीम में हो सकता है बड़ा बदलाव

नई दिल्ली। सीरीज में विजयी बढ़त बनाने के बाद भारतीय टीम मंगलवार को तीसरे टी-20 में प्रयोग करने के इरादे से उतरेगी। कप्तान विराट कोहली ने भी इस तरह के संकेत दिए हैं। अमेरिका में हुए पहले दो मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल करके 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर सीरीज कब्जे में कर ली है। अंतिम मैच में विंडीज के सामने घर में साख बचाने की चुनौती होगी।
शनिवार को पहले मुकाबले में चार विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारत ने रविवार को वर्षा से प्रभावित दूसरा मैच डकवर्थ लुईस पद्धति से 22 रन से जीता। पहले मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद प्रभावशाली नहीं था लेकिन दूसरे मैच में विराट कोहली और उनकी टीम ने पूरी तरह से दबदबा बनाए रखा। अधिक बदलाव नहीं करेगा लेकिन गेंदबाजों में नए संयोजन को आजमाया जा सकता है। मध्यक्रम में जूझ रहे ऋषभ पंत की जगह अगर अंतिम एकादश में लोकेश राहुल को मौका मिलता है तो हैरानी नहीं होनी चाहिए। दिल्ली का यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पहले दो मैचों में शून्य और चार रन की पारियां ही खेल पाया था। कप्तान कोहली ने पंत का काफी समर्थन किया है और यह देखना रोचक होगा कि 21 साल के इस उभरते हुए खिलाड़ी को एक और मौका मिलता है या नहीं।
रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी को हालांकि आराम दिए जाने की संभावना नहीं है। अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण विश्व कप के बीच से बाहर हुए धवन पहले दो मैचों में बड़ी पारी नहीं खेल पाए और वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टेस्ट मैचों से पहले रन बनाने के लिए बेताब होंगे। संभावना है कि युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की जगह लेग स्पिनर राहुल चाहर को मौका दिया जा सकता है। राहुल के चचेरे भाई दीपक चाहर को भी अंतिम एकादश में मौका मिल सकता है और इसके लिए रविंद्र जडेजा को आराम दिया जा सकता है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.