GLIBS

अफगानिस्तान की लगातार 7वीं हार, बांग्लादेश 62 रनों से जीता

अफगानिस्तान की लगातार 7वीं हार, बांग्लादेश 62 रनों से जीता

नई दिल्ली। शाकिब अल हसन के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने रोज बाउल में अफगानिस्तान को 62 रनों से पराजित किया। गेंद से शाकिब ने 10 ओवर में महज 29 रन देकर 5 विकेट लिए, जबकि बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने 51 रनों की पारी खेली। उन्हें 'मैन आॅफ द मैच'  चुना गया। इसके अलावा दुनिया के नंबर-1 आॅलराउंडर शाकिब ने वर्ल्ड कप में अपने 1000 रन भी पूरे किए। वह विश्व कप में 1000 या उससे अधिक रन बनाने वाले बांग्लादेश के पहले बल्लेबाज बने।

बांग्लादेश के 262 रनों के जवाब में अफगानिस्तान की टीम 47 ओवर में 200 रनों पर सिमट गई। शमीउल्लाह सेनवारी ने सबसे अधिक नाबाद 49 रन बनाए, जबकि कप्तान गुलबदिन नाइब ने 47 रनों का योगदान दिया। शाकिब के अलावा मुस्ताफिजुर रहमान ने 2 विकेट लिए,  जबकि मोसद्देक हुसैन और मोहम्मद सैफुद्दीन को एक-एक विकेट मिला।
इससे पहले अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 262 रनों का लक्ष्य खड़ा किया. मुश्फिकुर रहीम (83) ने टीम के लिए शानदार पारी खेली। उनके अलावा शाकिब अल हसन (51), तमीम इकबाल (36), महमूदुल्लाह (27) और मोसद्देक हुसैन (35) ने योगदान दिया। अफगानिस्तान की ओर से मुजीब उर रहमान ने 3 विकेट लिए, जबकि गुलबदिन नाइब दो, मोहम्मद नबी और दौलत जारदान के हाथ एक-एक सफलता लगी।