GLIBS

नये खिलाड़ियों को भी मौका देंगे : विराट

नये खिलाड़ियों को भी मौका देंगे : विराट

लौडरहिल। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज कब्जाने के बाद टीम के प्रदर्शन को सराहते हुये नये खिलाड़ियों को मौका दिये जाने के संकेत दिये हैं। भारत ने फ्लोरिडा के लौडरहिल में तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज के शुरूआती दो मैचों में जीत दर्ज करने के बाद सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है और अब तीसरा मैच वेस्टइंडीज के प्रोविडेंस में छह अगस्त को खेला जाएगा। भारत ने वर्षा बाधित अपना दूसरा मैच 22 रन से डकवर्थ लुईस नियम से जीता जिसमें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 67 रन बनाये जबकि ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 20 रन और 23 रन पर दो विकेट का हरफनमौला खेल दिखाया।

विराट ने मैच जीतने के बाद कहा, जीतना हमेशा हमारी प्राथमिकता होती है और सीरीज जीतने के बाद अब हमारे पास नये खिलाड़ियों को मौका देने का मौका रहेगा। भारतीय टीम अब फाइनल मैच के लिये गुयाना रवाना होगा जहां बाकी की सीरीज मेजबान वेस्टइंडीज में खेली जाएगी। कप्तान के संकेत के बाद माना जा रहा है कि स्पिनर राहुल चाहर को आखिरी मैच में जगह दी जाए जबकि उनके भाई दीपक चाहर भी टीम में जगह पा सकते हैं। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने जा रहे विकेटकीपर रिषभ पंत दो मैचों में फ्लॉप रहे हैं और उनकी जगह लोकेश राहुल को लाया जा सकता है।

विराट ने मैच को लेकर कहा, हमने अच्छी शुरूआत की और रवींद्र जडेजा तथा क्रुणाल ने भी निचले क्रम पर बढ़िया खेल दिखाया और हमें लड़ने लायक मजबूत स्कोर तक ले गये। हम जिस तरह से खेल रहे हैं, इससे भी बड़ा स्कोर बना सकते हैं। हालांकि मैच के बाकी हिस्से में पिच काफी धीमी हो गयी। भारतीय कप्तान ने युवा स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, नयी गेंद से सुंदर ने काफी अच्छा खेल दिखाया। वह जिस संयम के साथ खेल रहे हैं वह काबिलेतारीफ है। वह काफी फिट हैं और बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। वह आगे हमारे लिये काफी उपयोगी हो सकते हैं।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.