GLIBS

आज द.अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मुकाबला

आज द.अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मुकाबला

साउथम्प्टन। कड़े संघर्ष के बावजूद आस्ट्रेलिया से पिछला मैच गंवाने के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम सोमवार को हार की हैट्रिक लगा चुकी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी विश्वकप में वापसी के लक्ष्य के साथ उतरेगी। वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया से पिछला मैच 15 रन से गंवाया था। अच्छी शुरूआत और दमदार प्रदर्शन के बावजूद कई खराब अंपायरिंग फैसलों से वह जीत हासिल करने से चूक गयी। विंडीज ने विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट की जीत के साथ धमाकेदार शुरूआत की है लेकिन दूसरे मुकाबले में वह पटरी से उतर गयी।

दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका अब टूनार्मेंट में लगातार तीन मैच हारकर सेमीफाइनल की होड़ से ही बाहर होने के कगार पर है। उसे पहले मैच में इंग्लैंड ने 104 रन से हराया जबकि दूसरे मैच में कमजोर मानी जा रही बंगलादेश ने 21 रन से उलटफेर का शिकार बना लिया। तीसरे मैच में उसे भारत के हाथों छह विकेट से हार झेलनी पड़ी। आईसीसी टूनार्मेंटों में हमेशा से चोकर्स रही अफ्रीकी टीम को अब अपनी दावेदारी बरकरार रखने के लिये बाकी सभी मैचों को जीतना होगा। फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम हालांकि विश्वकप में हार की हैट्रिक लगाने के बाद भारी दबाव में है और इसका फायदा वेस्टइंडीज को मिल सकता है। अफ्रीकी टीम खिलाड़ियों की चोटों से भी जूझ रही है। अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन टूनार्मेंट से ही बाहर हो गये हैं तो लुंगी एनगिदी अनफिट हैं और उनका खेलना संदिग्ध है। टीम के गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को ही अब व्यक्तिगत तौर पर योगदान देना होगा।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.