GLIBS

न्यूजीलैंड दावेदार, अफगानिस्तान को करना होगा चमत्कार

न्यूजीलैंड दावेदार, अफगानिस्तान को करना होगा चमत्कार

टांटन। आईसीसी विश्वकप में जबरदस्त फार्म में चल रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम एशियाई टीमों के खिलाफ अपने शुरूआती दोनों मुकाबले जीत चुकी है और शनिवार को अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी लय बरकरार रखते हुये एशियाई टीमों के खिलाफ जीत की हैट्रिक के लक्ष्य के साथ उतरेगी।

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहला मुकाबला 10 विकेट से एकतरफा अंदाज में जीता था जबकि दूसरे मुकाबले में बंगलादेश से मिली कड़ी चुनौती के बाद उसने दो विकेट से जीत दर्ज की थी। उसके सामने अब टांटन में तीसरी एशियाई टीम अफगानिस्तान होगी जो आईसीसी विश्वकप में दूसरी बार खेल रही है और शुरूआती दोनों मैचों में आस्ट्रेलिया से सात विकेट और श्रीलंका से 34 रन से पराजय झेल चुकी है।

अफगानिस्तान के पास इस टूनार्मेंट में खोने के लिये कुछ नहीं है लेकिन बड़ी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन उसके भविष्य और स्थिति के लिये महत्वपूर्ण है। अभ्यास मैचों में 1992 की चैंपियन पाकिस्तान को उलटफेर बनाने के बाद उससे उम्मीदें काफी बढ़ गयी हैं और वह भी विश्वकप में अपनी पहली जीत के लिये पूरा जोर लगायेगी। ऐसे में न्यूजीलैंड के लिये उसे हल्के में लेना भारी पड़ सकता है। केन विलियम्सन की कप्तानी वाली कीवी टीम बंगलादेश के खिलाफ कड़े संघर्ष में जीती थी और वह भी उलटफेर से बचना चाहेगी।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.