GLIBS

केन्या ने टी-20 में सबसे बड़ा स्कोर बनाया

केन्या ने टी-20 में सबसे बड़ा स्कोर बनाया

नई दिल्ली। रवांडा क्रिकेट टीम के खिलाफ केन्या ने टी-20 में सबसे बड़ा स्कोर बना दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने 263 और बेंगलुरु ने भी 263 रन बनाए हैं, जबकि केन्या ने 6 विकेट खोकर 270 रन बना दिए। केन्या ने ऑस्ट्रेलिया और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को पीछे छोड़ दिया है। केन्या की तरफ से चार खिलाड़ियों ने शानदार अर्धशतक लगाए जिसकी बदौलत 270 का बड़ा स्कोर खड़ा हो सका। 

केन्या द्वारा टी-20 क्रिकेट में बनाया गया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर आईसीसी के रिकॉर्ड लिस्ट में दर्ज नहीं किया जाएगा। जिसकी वजह आईसीसी द्वारा जनवरी 2019 को लाया गया एक नियम है। इस नियम के अनुसार दोनों टीमों का आईसीसी का फुल मेम्बर होना जरुरी है। इसलिए केन्या का ये शानदार रिकॉर्ड आईसीसी की रिकॉर्ड लिस्ट में दर्ज नहीं होगा।

पहले बल्लेबाजी करते हुए केन्या के ओपनर बल्लेबाज डीएम गोदारिया ने 31 गेंदों पर 56 और एए ओबांडा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर 63 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के जड़े। जबकि इसके अलावा आरआर पटेल और सीओ ओबुआ ने क्रमश: 51 और 63 रनों की पारी खेली। पटेल ने 23 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं ओबुआ ने चार चौके और पांच छक्के लगाए। हालांकि इस सब में सबसे तेज पारी ओबांडा की ही रही जिन्होंने 286.36 की स्ट्राइक रेट से 63 रन बनाए।
 

Visitor No.