GLIBS

धोनी का यह कैच पड़ गया मंहगा, 25 लाख का नुकसान

धोनी का यह कैच पड़ गया मंहगा, 25 लाख का नुकसान

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का एक कैच से 25 लाख रुपए का नुकसान हो गया। इंग्लैंड की पारी के दौरान हार्दिक पांड्या के सामने इयोन मोर्गन बल्लेबाजी कर रहे थे। उस दौरान पांड्या की एक गेंद पर मोर्गन ने हवा में शॉट खेल दिया, जिसे धोनी ने लपके और कैच को पकडऩे के लिए एलईडी स्टंप्स तोड़ दिए, जिसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपए यानि 40,000 डॉलर थी। 

धोनी अगर मोर्गन का यह कैच ना पकड़ते तो मैच में कई बड़े उलटफेर हो सकते थे। इस मैच में धोनी ने दो वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। एक तो यह कि अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में विकेट के पीछे 5 कैच लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और दूसरा, अंतरराष्ट्रीय टी-20 में 50 कैच पकडऩे वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर भी बन गए हैं। धोनी ने डेब्यू मैच खेल रहे तेज गेंदबाज दीपक चाहर की गेंद पर जेसन रॉय को कैच आउट किया और अपने कैचों की फिफ्टी पूरी की। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में पांच कैच पकड़ धोनी ने अपने कैचों की संख्या को 54 तक पहुंचा दी।

भारत ने सीरीज के तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इंग्लैंड की और से रॉय ने 67, बटलर ने 34, एलेक्स हेल्स ने 30 और जॉनी बेयरस्टो ने 25 रन बनाए। निर्धारित 20 ओवरों में टीम ने 9 विकेट गंवा कर 198 रन बनाए। हालांकि लक्ष्य कठिन था, लेकिन रोहित शर्मा ने इसे अपने शानदार शतक से आसान बना दिया और भारत को 8 गेंदें शेष रहते जीत दिला दी।