GLIBS

विश्व कप में आज भिड़ेंगे बंगलादेश और विंडीज

विश्व कप में आज भिड़ेंगे बंगलादेश और विंडीज

टांटन। आईसीसी क्रिकेट विश्वकप में बड़ा उलटफेर कर चुकी बांग्लादेश और वेस्टइंडीजकी टीमें सोमवार को जब आपस में खेलेंगी तो दोनों टीमों की नजरें जीत के साथ टूनार्मेंट में वापसी करने पर लगी होंगी। टूनार्मेंट शुरू होने से पहले दोनों टीमों ने जीत के दावे किए थे लेकिन ऐसा कर पाने में नाकाम रही हैं। हालांकि दोनों टीमों ने ही अपने पहले मुकाबले में उलटफेर करके टूनार्मेंट में अपनी छाप छोड़ने की कोशिश की लेकिन उसके बाद इन दोनों ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा है। बंगलादेश और वेस्टइंडीज के चार-चार मैचों में एक जीत, दो हार और एक रद्द मैचों के साथ तीन-तीन अंक हैं।

इस मुकाबले में भले ही विंडीज की टीम दावेदार है लेकिन उलटफेर का माद्दा रखने वाली बंगलादेश की टीम को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। वेस्टइंडीज का पिछला मुकाबला इंग्लैंड के साथ था और उसकी बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही थी। हालांकि मध्यक्रम निकोलस पूरन और शिमरॉन हेत्मायेर ने विंडीज की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन पूरन के आउट होने के बाद टीम का कोई बल्लेबाज करिश्मा कर पाने में नाकाम रहा और विंडीज की पारी 44.4 ओवर में ही 212 से स्कोर पर सिमट गई थी।

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं रही और उसके गेंदबाज टीम को मुकाबले में ला पाने में असफल रहे। विंडीज को बंगलादेश के खिलाफ दोनों ही विभागों में अपने प्रदर्शन को सुधारने की जरुरत है। इसके बल्लेबाजों को क्रीज पर टिककर बड़ी साझेदारियां बनाने और टीम को मजबूत स्कोर पर ले जाने की जिम्मेदारी होगी। बंगलादेश के लिए अच्छी बात यह है कि विश्व के नंबर एक आॅलराउंडर शाकिब अल हसन अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और लगातार बड़ी पारियां खेल रहे हैं। हालांकि बंगलादेश की सलामी जोड़ी पर अच्छी शुरूआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी जबकि मध्यक्रम को सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत स्कोर तक ले जाना होगा।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.