GLIBS

Sports Competition : खेल सामाग्रियों के आभाव के बावजूद कुन्दीकला स्कूल के बच्चों ने जीते कुल 9 मेडल

दीपक कश्यप  | 03 Oct , 2018 04:53 PM
Sports Competition : खेल सामाग्रियों के आभाव के बावजूद कुन्दीकला स्कूल के बच्चों ने जीते कुल 9 मेडल

अम्बिकापुर। जिले के लुंड्रा विकासखंड अन्तर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुन्दीकला में अध्ययनरत बालक-बालिकाओं ने18वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता दुर्ग में मार्शल आर्ट के योगमुडो में पहली बार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सरगुजा संभाग के लिए 5 सिल्वर मेडल और 4 ब्रांज मेडल कुल 9 मेडल जीतकर पुरे राज्य में अपने संस्था का नाम रोशन करते हुए सरगुजा का भी नाम रोशन किया।

अम्बालि, पुजा, सन्तोषी, शिव गोपाल और संयय ने अपने-अपने किलोग्राम वर्ग में दुसरा स्थान हासिल करते हुए सिल्वर मेडल जीते। इसी प्रकार प्रियंका, सिमरन, फुलेश्वरी और अंजली ने अपने किलोग्राम वर्ग में तीसरा स्थान हासिल करते हुए ब्रांज मेडल  जीते। इस राज्य प्रतियोगिता में कुन्दीकला विद्यालय के 9 बालिका और 4 बालकों को मिलाकर कुल 13 खिलाड़ियों ने भाग लिया था।

राष्ट्रीय कोच राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि हायर सेकंडरी स्कूल कुन्दीकला के बालक - बालिकाओं ने कई बड़े प्रतियोगिता में सरगुजा का नाम रोशन दिखाया है। कुन्दीकला राज्य स्तरीय साइक्लिंग में लगातार तीन साल तक लगातार बालक बालिकाओं में दबदबा बनाए रखा था। टेनिक्वाईट में दो बालक और एक बालिका राष्ट्रीय स्तर तक प्रदर्शन कर चुके हैं। कुन्दीकला का सबसे बड़ा प्रदर्शन में सिल्मबम में लगातार पांच सालों से राज्य स्तर कई मेडल जीत चुके हैं साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर भी मेडल जीत चुके हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यहां पर अध्यनरत बालक को राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने पर शिक्षा मंत्री माननीय केदार कश्यप द्वारा सम्मानित किया जा चुका है।

राष्ट्रीय कोच राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि सरगुजा संभाग को इस संस्था खेल के द्वारा कई बड़ी उपलब्धि दिला चुके हैं। उसके बावजूद भी आजतक शासन से खेल से सम्बंधित संसाधनों का सहयोग नहीं मिला। आज कुन्दीकला से साईकिल रेस बंद हो गया। बेसबाल और साफ्टबाल का ग्लब्स और स्लाईडर खरीदने के लिए पर्याप्त बजट नहीं है।

 
 
 
 

Visitor No.