GLIBS

Sport : 15वीं राष्ट्रीय जंप रोप चैंपियनशिप 2018 का आगाज

दीपक कश्यप  | 27 Jul , 2018 09:22 PM
Sport : 15वीं राष्ट्रीय जंप रोप चैंपियनशिप 2018 का आगाज

अम्बिकापुर। शुक्रवार को जिले के मेयर डॉ अजय तिर्की ने 15वीं सीनियर राष्ट्रीय महिला ,पुरुष जम्प रोप चैम्पियनशिप प्रतियोगिता  का उद्घाटन किया। मुख्य अतिथि डॉ. तिर्की ने अन्तरराष्ट्रीय जम्प रोप खिलाड़ियों के साथ जम्प लगाया। 

इस अवसर पर महापौर ने कहा कि यह खेल शारीरिक रूप यह खेल बहुत ही फायदे मंद है। इस खेल से मसल्स को फायदा करता ही है साथ ही साथ शारीरिक विकास के अलावा मानसिक विकास होता है। यह खेल को बचपन से जान रहा था, पर आज इसे एक प्रतियोगिता को पहली बार जाना। 
कार्यक्रम के अध्यक्ष सरदार महेन्द्र सिंह टुटेजा ने कहा कि दशमेश पब्लिक स्कूल अम्बिकापुर के यह आयोजन करके बड़ा गौरवान्वित महसूस करते हुए इस तरह खेल से कहीं भी और कभी भी खेला जा सकता है। यह खेल सबसे आसान व सस्ता है।।

विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय जम्प रोप महासंघ के महासचिव अखिलेश दुबे ने कहा कि जम्प रोप विशुद्ध भारतीय खेल है, जिसका उल्लेख हमारी पौराणिक गाथाओं में भी मिलता है। 
इस अवसर पर लायंस क्लब सुपर स्टार के अध्यक्ष सरदार तजेंन्द्र सिंह धंजल, भारतीय जम्प रोप महासंघ के कोषाध्यक्ष संतोष प्रसाद, दशमेश पब्लिक स्कूल के सचिव सरदार सुरेन्द्र सिंह भामरा, सुरजीत सिंह चावला, दिलीप सिंह छाबड़ा, रघुवीर सिंह धंजल, प्राचार्या मंदिरा घोष,राजाराम, राकेश कुमार उपस्थित थे।