GLIBS

यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट: नाओमी ओसाका ने जीता महिला एकल वर्ग का खिताब

ग्लिब्स टीम  | 13 Sep , 2020 03:49 PM
यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट: नाओमी ओसाका ने जीता महिला एकल वर्ग का खिताब

नई दिल्ली। चौथी सीड जापान की नाओमी ओसाका ने यूएस ओपन टेनिस के महिला एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया। ओसाका ने फाइनल में विक्टोरिया एजारेंका को 1-6, 6-3, 6-3 से मात दे कर खिताब पर कब्जा जमाया। यह ओसाका का दूसरा अमेरिका ओपन और तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। इससे पहले वो 2018 में अमेरिका ओपन और 2019 में आस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने ओसाका के हवाले से लिखा है, "अंत में मेरा ध्यान सिर्फ इस बात पर था कि मैं कोर्ट पर किस चीज को नियंत्रण में कर सकती हूं। मेरा ध्यान 2018 में भी इसी बात पर था। मुझे लगता है कि इस बार भी मैंने यही किया।" ओसाका ने 2018 में सेरेना विलियम्स को मात दे खिताब जीता था। बेलारूस की एजारेंका पहले सेट को अपने नाम करने में सफल रहीं। उन्होंने महज 26 मिनट में पहला सेट 6-1 से जीत लिया। ओसाका ने इस सेट में 13 अनफोर्सडज एरर कीं। दूसरे सेट में एजारेंका ने ओसाका की सर्विस को फिर तोड़ा और 2-0 से आगे हो गईं लेकिन यहां से ओसाका ने वापसी करते हुए दो बार सर्विस तोड़ी और 4-3 की बढ़त ले ली।

ओसाका ने फिर मैच में अपना पलड़ा भारी कर लिया और तीसरी बार सर्विस तोड़ा और मैच को तीसरे सेट में ले गईं। ओसाका ने इस पर कहा, "पहले सेट में मैं घबराई हुई थी। मैं अपने पैर नहीं हिला पा रही थी। मुझे लग रहा था कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं खेल रही हूं। मेरे दिमाग में काफी कुछ चल रहा था। एक घंटे में इस मैच को हारना काफी खराब होता इसलिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देती रही।" ओसाका ने तीसरे सेट में 3-1 की बढ़त ले ली थी और यहां एजारेंका के पास तीन ब्रेक प्वाइंट जीत मैच में वापसी का मौका था जिसे वह भुना नहीं सकीं और ओसाका ने बढ़त को 4-1 कर लिया। यहां से ओसाका ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और ट्रॉफी अपने नाम की।

 

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.