GLIBS

न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया में आज मुकाबला

न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया में आज मुकाबला

लंदन। विश्वकप में एक समय तालिका में अपराजेय रहकर शीर्ष पर बनी हुयी न्यूजीलैंड अहम पड़ाव पर आकर पटरी से उतर गयी और अब सेमीफाइनल में जगह पाने के लिये उसके सामने शनिवार को गत चैंपियन आस्ट्रेलिया की मुश्किल चुनौती होगी जो पहले ही अंतिम चार में स्थान पक्का कर चुकी है।
आस्ट्रेलिया सात मैचों में छह जीत और एक हार के बाद 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है और सेमीफाइनल में पहुंच गयी है। अब बचे हुये तीन स्थानों के लिये मुख्य दावेदार भारत और न्यूजीलैंड हैं जो दूसरे और तीसरे नंबर पर है। वहीं चौथे नंबर की इंग्लैंड तथा तालिका में निचले स्तर की टीमों के बीच बचे हुये एक स्थान के लिये संघर्ष चल रहा है।
केन विलियम्सन शुरूआत से तालिका में शीर्ष पर बनी हुयी थी लेकिन पाकिस्तान के हाथों पिछले मैच में छह विकेट से निराशाजनक हार के बाद न सिर्फ वह पटरी से उतर गयी बल्कि उसकी सेमीफाइनल की राह भी मुश्किल हो गयी है क्योंकि अब बाकी बचे दोनों मैचों में उसका मुकाबला मजबूत टीमों आस्ट्रेलिया और फिर इंग्लैंड से होना है।
न्यूजीलैंड के लिये आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को रोकना सबसे बड़ी चुनौती होगी जिसने पिछले मैच में मेजबान इंग्लिश टीम को 64 रन के बड़े अंतर से पराजित किया था और फिलहाल बाकी टीमों के लिये सबसे बड़ा खतरा है। जहां आस्ट्रेलिया लगातार बेहतरीन फार्म में खेल रही है वहीं न्यूजीलैंड ने कमजोर मानी जा रही पाकिस्तान के खिलाफ काफी निराश किया।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.