GLIBS

Breaking : टीम इंडिया ने जीता पहला टेस्ट, रोहित,शमी, जडेजा की तिकड़ी ने दिलाई शानदार जीत

तरुण कुमार  | 06 Oct , 2019 02:08 PM
Breaking : टीम इंडिया ने जीता पहला टेस्ट, रोहित,शमी, जडेजा की तिकड़ी ने दिलाई शानदार जीत

विशाखापत्तनम। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। रविवार को टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को करार मात दी। इस जीत में भारतीय गेंदबाजों का अहम भूमिका रही। टीम इंडिया 203 रन से जीत दर्ज की है। इसमें मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए और रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट झटके। इस तरह तीन मैचों के टेस्ट सीरीज में पहले मैच भारत ने जीता और बढ़त बना ली है। इससे पांचवें दिन भारत ने अफ्रीका को 395 रनों का टारगेट दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट गंवाकर 502 रन बनाए और अपनी पहली पारी घोषित कर दी। जवाब में दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 431 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहली पारी के आधार पर भारत को 71 रनों की बढ़त मिली। दूसरी पारी में भारत ने 4 विकेट खोकर 323 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका के सामने 395 रनों का लक्ष्य रखा। विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 191 रन बनाकर आल आउट हो गई।

थ्यूनिस डी ब्रूइन 10 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर आउट हुए। मोहम्मद शमी ने टेम्बा बवूमा को खाता खोले बिना ही पवेलियन भेज दिया। इससे पहले ओपनर डीन एल्गर चौथे दिन 2 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर आउट हो गए। फाफ डु प्लेसिस 13 रन बनाकर शमी की गेंद पर ही बोल्ड कर दिया। क्विंटन डि कॉक खाता खोले बगैर शमी की गेंद पर ही बोल्ड हो गए। एडेन मार्करम 39 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर पवेलियन लौट गए। जडेजा ने वर्नोन फिलेंडर (0) और केशव महाराज (0) को एलबीडब्ल्यू कर दिया। बता दें कि रोहित शर्मा ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए दोनों पारियों शानदार शतक जड़े। इस टेस्ट मैच में भारतीय खिलाड़ियों के नाम कई रिकार्ड भी दर्ज हुए।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.