GLIBS

इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचीं सिमोना हालेप

ग्लिब्स टीम  | 19 Sep , 2020 07:25 PM
इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचीं सिमोना हालेप

नई दिल्ली। शीर्ष वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप ने अपनी प्रतिद्वंद्वी यूलिया पुतिनसेवा के पीठ की चोट के कारण शनिवार को रिटायर हो जाने से पांचवीं बार इटालियन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। विम्बलडन चैंपियन हालेप क्वॉर्टरफाइनल मुकाबले में 47 मिनट में 6-2, 2-0 से आगे हो चुकी थीं कि तभी पुतिनसेवा ने पीठ के निचले हिस्से में दर्द के कारण मैच छोड़ने का फैसला किया।सिमोना हालेप यहां 2013 और 2015 में सेमीफाइनल में पहुंची थीं जबकि 2017 और 2018 में वह उपविजेता रही थीं। तीसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए हालेप का मुकाबला नौंवीं  सीड स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा और यूएस ओपन की उपविजेता बेलारूस विक्टोरिया अजारेंका से होगा।

जोकोविच और नडाल क्वॉर्टरफाइनल में

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच तथा गत चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल ने लगातार सेटों में अपने-अपने मुकाबले इटालियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वॉर्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। जोकोविच ने अपने हमवतन फिलिप क्राजिनोविक को 7-6 (7), 6-3 से हराया जबकि नडाल ने भी सर्बिया के ही खिलाड़ी दुसान लाजोविच को 6-1,6-3 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। जोकोविच ने लगातार 14वें वर्ष इस टूर्नामेंट के क्वॉर्टरफाइनल में प्रवेश किया है। 

 

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.