GLIBS

वन डे मैच : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया,वार्नर-फिंच ने लगाए शतक

ग्लिब्स टीम  | 14 Jan , 2020 09:07 PM
वन डे मैच : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया,वार्नर-फिंच ने लगाए शतक

मुंबई। ऑस्ट्रेलिया ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को भारत को दस विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रंखला में 1-0 से बढ़त बनाई। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 255 रन बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया ने 37.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 258 रन बनाकर जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर (नाबाद 128) और आरोन फिंच (नाबाद 110) ने शतक लगाये। इससे पहले शिखर धवन ने अर्धशतक जमाया, लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी करके पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां भारत को 255 रन पर आउट कर दिया। धवन ने 91 गेंदों पर 74 रन बनाये और इस दौरान वह अच्छी लय में दिखे। उन्होंने केएल राहुल (47) के साथ दूसरे विकेट लिये 136 गेंदों पर 121 रन की साझेदारी की। इन दोनों ने अच्छी नींव रखी थी, लेकिन भारत इसका फायदा नहीं उठा पाया। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद भारत ने शुरू में ही रोहित शर्मा (10) का विकेट गंवा दिया,जिन्हें मिशेल स्टार्क (56 रन देकर तीन विकेट) की गेंद पर डेविड वार्नर ने मिड आफ पर कैच किया। राहुल इसके बाद धवन का साथ देने के लिये आये और इन दोनों ने प्रवाहमय बल्लेबाजी की।

धवन ने शुरू में सतर्कता बरतने के बाद अपने शॉट खेलने शुरू किये. उन्होंने 20वें ओवर में 66 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद धवन को जीवनदान मिला जब एशटन एगर (56 रन पर एक) की गेंद पर वार्नर ने मिडविकेट पर उनका कैच छोड़ा। राहुल जब अर्धशतक से तीन रन दूर थे तब उन्होंने एगर की गेंद पर कवर पर स्टीव स्मिथ को आसान कैच दिया। पैट कमिन्स (44 रन देकर दो) के अगले ओवर में एगर ने धवन का कैच लिया। राहुल ने अपनी 61 गेंद की पारी में चार चौके, जबकि धवन ने नौ चौके और एक छक्का लगाया। धवन और राहुल को टीम में शामिल करने के लिये भारतीय कप्तान विराट कोहली (16) चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे लेकिन वह लंबी पारी नहीं खेल पाये और स्पिनर एडम जंपा (53 रन देकर एक) ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लेकर ऑस्ट्रेलिया को बड़ी सफलता दिलाई। स्टार्क ने इसके बाद श्रेयस अय्यर को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया। ऋषभ पंत (28) और रविंद्र जडेजा (25) ने छठे विकेट के लिये 49 रन जोड़े लेकिन ये दोनों लगातार ओवरों में पवेलियन लौट गये। शार्दुल ठाकुर (13), कुलदीप यादव (17) और मोहम्मद शमी (10) ने दोहरे अंक में पहुंचकर भारतीय स्कोर 250 रन के पार पहुंचाया।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.