GLIBS

दूसरे वन डे में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया, सीरीज में बनाई बढ़त

ग्लिब्स टीम  | 08 Feb , 2020 04:13 PM
दूसरे वन डे में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया, सीरीज में बनाई बढ़त

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में शनिवार को भारत को 22 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। ऑकलैंड में न्यूजीलैंड ने 8 विकेट पर 273 रन बनाए,जिसके बाद भारतीय टीम 48.1 ओवर में 251 रन ही बना सकी और 22 रन से मुकाबला हार गई। भारत को सीरीज के पहले वनडे में 4 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे 11 फरवरी को माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा। ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (55) ने जीत की नींव जरूर रखी लेकिन वह जीत नहीं दिला सके। उन्होंने नवदीप सैनी (45) के साथ 8वें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की। 274 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जड़ा। उन्हें हामिश बेनेट ने विकेट के पीछे टॉम लाथम के हाथों कैच कराया। वह छठे विकेट के रूप में टीम के 129 के स्कोर पर पविलियन लौटे।

इसके बाद ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और नवदीप सैनी ने 8वें विकेट के लिए 76 रन की पार्टनरशिप की लेकिन जीत के इतना करीब पहुंचने के बाद टीम कामयाब नहीं हो सकी। भारत की शुरुआत खराब रही और उसके 2 विकेट 34 रन तक गिर गए। मयंक अग्रवाल (3) को बेनेट की गेंद पर टेलर ने लपका जबकि पृथ्वी साव को जैमीसन ने बोल्ड किया। यह जैमीसन का पहला इंटरनेशनल विकेट रहा। इसके बाद विराट कोहली (15) को टिम साउदी ने बोल्ड किया। लोकेश राहुल (4) 5वें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे लेकिन खास नहीं कर सके। फिर केदार जाधव (9) को भी साउदी की गेंद पर हेनरी निकोल्स ने लपक लिया और भारत का स्कोर 5 विकेट पर 96 रन हो गया। फॉर्म में चल रहे रॉस टेलर के नाबाद अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 273 रन बनाए। टेलर 74 गेंद में छह चौकों और दो छक्कों के साथ 73 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 9वे विकेट के लिए काइली जैमीसन के साथ 51 गेंद में 76 रन की साझेदारी की।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.