GLIBS

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज : टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाए बांग्लादेशी बल्लेबाज

ग्लिब्स टीम  | 16 Nov , 2019 04:34 PM
भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज : टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाए बांग्लादेशी बल्लेबाज

इंदौर। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया। शनिवार को तीसरे दिन टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को धूल चटा दी। भारत ने बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों से हराया और दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से खेला जाएगा। बता दें कि यह टेस्ट मैच डे-नाइट फॉर्मेट में खेला जाएगा और दोपहर 1 बजे से शुरू होगा। इंदौर टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 493 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। भारत को पहली पारी के आधार पर 343 रनों की बढ़त मिली। दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान बांग्लादेश टीम को 213 रन पर समेट कर पारी और 130 रनों से जीत दर्ज कर ली। भारत के लिए इस मैच में मोहम्मद शमी ने 7, रविचंद्रन अश्विन ने 5, उमेश यादव ने 4 और ईशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए। भारत लगातार 6 मैच जीतकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में 300 पॉइंट के साथ शीर्ष पर बरकरार है।

दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज इमरूल काएस एक बार फिर असफल रहे और छह रन के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज उमेश यादव का शिकार बने। काएस पहली पारी में भी छह रन पर आउट हुए थे। मेहमान टीम का स्कोर 16 रन ही हुआ था कि उसे दूसरा झटका लगा। इस बार ईशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंद डाली और शादमान इस्लाम (6) को पवेलियन की राह दिखा दी। कप्तान मोमिनुल हक भी अपनी टीम की लड़खड़ाती पारी को संभाल नहीं पाए और सात के निजी स्कोर पर मोहम्मद शमी ने उन्हें अपना शिकार बनाया। शमी ने 44 के कुल योग पर मोहम्मद मिथुन को भी चलता किया। मिथुन एक छोर पर टिके हुए थे और 18 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उनके पास भी शमी की दमदार गेंद का कोई जवाब नहीं था। मोहम्मद शमी ने मोमिनुल हक को 7 और महमूदुल्लाह को 15 रन पर आउट किया। इसके बाद अश्विन ने लिटन दास (35) को पवेलियन लौटा दिया। भारत ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 493 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। भारत को पहली पारी के आधार पर 343 रनों की बढ़त मिली। टीम इंडिया के लिए पहली पारी में मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाया। मयंक अग्रवाल ने 330 गेंद पर 243 रनों की पारी खेली। अजिंक्य रहाणे ने 86, चेतेश्वर पुजारा ने 54 और रवींद्र जडेजा ने नाबाद 60 रन की पारी खेली।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.