GLIBS

भारत बनाम बांग्लादेश : इतिहास रचने से दो छक्के दूर हिटमैन रोहित, इस क्लब में होंगे शामिल

ग्लिब्स टीम  | 10 Nov , 2019 11:25 AM
भारत बनाम बांग्लादेश : इतिहास रचने से दो छक्के दूर हिटमैन रोहित, इस क्लब में होंगे शामिल

नई दिल्ली। भारत बनाम बांग्ला देश के दूसरे ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 85 रन की शानदार पारी खेलकर भारत की झोली में जीत डाली थी। रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 6 छक्के लगाए थे, जिसमें छक्कों की हैट्रिक भी शामिल थी। पिछले दो साल से बेहतरीन फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा के पास बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी ट्वेंटी-ट्वेंटी में इंटरनेशनल क्रिकेट के बेहद ही खास क्लब में शामिल होने का मौका है। रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 398 छक्के लगाए हैं। अगर आखिरी ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले में रोहित शर्मा दो छक्के और लगाते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले इंडिया के पहले और दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित शर्मा से पहले 400 छक्के लगाने का करिश्मा सिर्फ क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी ने किया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हुए रोहित शर्मा ने वनडे में 232 छक्के मारे हैं, जबकि टेस्ट में 51 छक्के लगाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है। गेल ने टेस्ट, वनडे और ट्वेंटी-ट्वेंटी मिलाकर 534 छक्के लगाए हैं। 476 छक्कों के साथ शाहिद अफरीदी इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज 10 नवंबर को खेला जाना है। बांग्लादेश ने सीरीज का पहला मैच जीतकर इस फॉर्मेट में टीम इंडिया पर पहली जीत दर्ज की थी। हालांकि दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया सीरीज को 1-1 से बराबर करने में कामयाब रही। अब आखिरी मुकाबले के साथ सीरीज का विजेता भी तय होगा।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.