GLIBS

हीरा ग्रुप, भैरव राइजिंग स्टार्स और वीर एवेंजर्स ने जीता फेस्टिवल ऑफ क्रिकेट का खिताब

राहुल चौबे  | 20 Jan , 2020 06:54 PM
हीरा ग्रुप, भैरव राइजिंग स्टार्स और वीर एवेंजर्स ने जीता फेस्टिवल ऑफ क्रिकेट का खिताब

रायपुर। वीर स्पोर्ट्स क्लब के तत्वाधान में आयोजित पगारिया ज्वेलर्स फेस्टिवल ऑफ क्रिकेट में आज 3 फाइनल मुकाबले खेले गए। क्लब के अध्यक्ष प्रवीण जैन ने बताया कि जीतो स्वस्तिक जूनियर जेपीएल का फाइनल सन्मति इलेवन और वीर एवेंजर्स के मध्य खेला गया। सन्मति इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 83 रन बनाए, जिसके जबाव में वीर एवेंजर्स ने 5 विकेट से यह मुकाबला जीत कर खिताब अपने नाम किया। दिन का दूसरा फाइनल कॉर्पोटेट लीग में हीरा ग्रुप और टाइल्स एन्ड मार्बल्स एसोशिएशन के बीच खेला गया। टॉस गंवाने के बाद हीरा ग्रुप ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाए,जिसमें मृत्युंजय ने 15 गेंदों पर 35 बनाये, जबाव में टाइल्स मार्बल्स ने 117 ही 9 विकेटों पर बना सके। हीरा की तरफ से चंद्रशेखर ने 4 विकेट हासिल किए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। दिन का अंतिम फाइनल मुकाबला जैन प्रीमियर लीग का फाइनल मैच भैरव राइजिंग स्टार और श्रीअरिहंत इलेवन के बीच खेला गया,जिसमें भैरव राइजिंग स्टार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 12 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। उसके जवाब में उत्तरी अरिहंत इलेवन की टीम निर्धारित 12 ओवर में सिर्फ 97 रन ही बना सकी और 74 रन से यह मैच हार गई। भैरव रेसिंग स्टार की तरफ से तन्मय जैन ने 45 ऋषभ पारख में 64 और अंकित जैन ने 40 रनों का योगदान दिया और श्रीअरिहंत इलेवन की तरफ से बॉलिंग करते हुए सौरव बाफना ने 19 रन देकर दो विकेट लिए।

अरिहंत इलेवन की तरफ से आकाश ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए और भैरव राइजिंग स्टार की तरफ से बॉलिंग करते हुए अंकित जैन ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए। मैन आफ द मैच का पुरस्कार अंकित जैन को दिया गया। सभी फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार भी दिए गए। इनमें जूनियर जेपीएल में बेस्ट बॉलर मधुर लुनिया, बेस्ट फिल्डर अक्षत सेठ, बेस्ट बेस्टमैन तन्मय और मैन ऑफ द सीरीज जैनम लुनिया, व्हीलचेयर क्रिकेट में बेस्ट फिल्डर थानेश्वर, बेस्ट बॉलर युधिष्ठिर भोई, बेस्ट बेस्टमैन और सीरीज किशोर नावरंगे, कॉर्पोटेट क्रिकेट में बेस्ट फिल्डर एवं बेस्ट बॉलर एस चंद्राकर, बेस्ट बेस्टमैन विक्कू चंद्राकर, मैन ऑफ द सीरीज पंकज बजाज रहें। जेपीएल सीनियर्स में बेस्ट बॉलर अंकित जैन, बेस्ट फिल्डर ऋषि सेठ और विवेक सांखला, बेस्ट बेस्टमैन ऋषभ पारख, मैन ऑफ द सीरीज और इमर्जिंग प्लेयर का खिताब तन्मय जैन रहे। पुरस्कार वितरण महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, चेम्बर के संरक्षक रमेश मोदी, तिलोकचंद बरडिया, अशोक पगारिया, प्रेमचंद लुनावत ने किया।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.