GLIBS

खेल रत्न के लिए क्रिकेटर रोहित शर्मा नामांकित

ग्लिब्स टीम  | 18 Aug , 2020 06:28 PM
खेल रत्न के लिए क्रिकेटर रोहित शर्मा नामांकित

नई दिल्ली। क्रिकेटर रोहित शर्मा को देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न के लिए नामांकित किया गया है। अगर उन्हें यह अवॉर्ड मिलता है तो सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली के बाद रोहित यह सम्मान पाने वाले चौथे क्रिकेटर बनेंगे। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। मीडिया सूत्रों की माने तो रोहित शर्मा के साथ पहलवान विनेश फोगाट, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और पैरालंपियन मरियप्पन थांगावेलु के नाम की भी सिफारिश राजीव गांधी खेल रत्न के लिए की गई है। 

राष्ट्रीय पुरस्कार समिति ने जब रोहित शर्मा के नाम को आगे बढ़ाया तो उसका आधार निश्चित तौर पर हिटमैन का 2019 विश्व कप में शानदार खेल रहा होगा। मुंबई के इस खिलाड़ी ने टूर्नामेंट में रिकॉर्ड पांच शतक के साथ 648 रन बनाए थे। वहीं, विनेश फोगाट ने 2019 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। वह टोक्यो ओलंपिक 2021 के लिए क्वालीफाई करने वालीं एकमात्र भारतीय महिला पहलवान भी हैं।राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए 12 सदस्यीय चयन समिति ने सोमवार को द्रोणाचार्य और ध्यानचंद पुरस्कार के लिए नामों की सिफारिश की थी, जबकि मंगलवार को समिति ने राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के नामों को भी पक्का किया है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.