GLIBS

खेल दिवस पर कांग्रेस ने प्रदेशभर में 3500 और रायपुर के 250 खिलाड़ियों का किया सम्मान

रविशंकर शर्मा  | 29 Aug , 2020 11:11 PM
खेल दिवस पर कांग्रेस ने प्रदेशभर में 3500 और रायपुर के 250 खिलाड़ियों का किया सम्मान

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल के तत्वाधान में राष्ट्रीय खेल दिवस पर मेजर ध्यानचंद और शहीदों के नाम खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों का शनिवार को सम्मान किया गया। प्रदेश भर में 3500 खिलाड़ियों का जिला स्तर पर सम्मान किया गया। रायपुर में 250 खिलाड़ियों का राजीव भवन में सम्मान किया गया। छत्तीसगढ़ खेल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधि. प्रवीण जैन ने कहा कि,समारोह में राजेश चौहान मुख्य अतिथि थे। उन्हें सर्वाेच्च खेल पुरस्कार महात्मा गांधी लाइफटाइम स्पोर्ट्स अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ का अभिनंदन करते हुए संघ के महासचिव गुरु चरण होरा और उपाध्यक्ष व संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन विनोद चंद्राकर को मेजर ध्यानचंद खेल पुरस्कार दिया गया। राज्य में खेल को बढ़ावा देने के लिए खिलाड़ियों को अपने संस्थान में रोजगार मुहैया कराने वाले संस्थान के रूप में श्रीशिवम संस्थान के प्रशांत मंत्री को शहीद विद्याचरण शुक्ल सम्मान से सम्मानित किया गया। इसी तरह अंतराष्ट्रीय मैडलिस्टों महिला वर्ग को शहीद इंदिरा गांधी खेल पुरस्कार, पुरुष वर्ग में शहीद राजीव गांधी खेल पुरस्कार, राष्ट्रीय खिलाड़ियों को शहीद नंदकुमार पटेल व महेन्द्र कर्मा पुरस्कार, प्रशिक्षक, निर्णायक व पत्रकारों को शहीद विद्याचरण शुक्ल खेल अवार्ड, राज्य स्तरीय खिलाड़ियों को शहीद उदय मुदलियार खेल पुरस्कार, जिला स्तर पर शहीद योगेंद्र शर्मा खेल पुरस्कार व सैकड़ों की संख्या में खिलाड़ियों को झीरम घाटी शहीद सांत्वना पुरस्कार भी दिया गया।

कार्यक्रम की चंद्रशेखर शुक्ला महामंत्री छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अध्यक्षता की। विशिष्ट अतिथि महिला आयोग अध्यक्ष किरणमयी नायक व रायपुर महापौर एजाज ढेबर उपस्थित थे। ढेबर ने घोषणा की है कि शहर का जो भी खिलाड़ी राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय खेलों में मेडल लेकर आता है,उसे रायपुर नगर निगम की ओर से 50000 राशि का नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। 
प्रवीन जैन ने छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के पदाधिकारियों से मांग की है कि ओलंपिक संघ में अधिक से अधिक खिलाड़ियों को शामिल किया जाए। महिलाओं को विशेष अवसर प्रदान किया जाए। गुरुचरण होरा महासचिव ओलंपिक संघ ने समर्थन किया है। प्रवीण जैन ने घोषणा की है कि जिस प्रकार श्रीशिवम संस्थान अपने संस्थान में खिलाड़ियों को रोजगार प्रदान करके उन्हें ट्रेनिंग आदि प्रदान करता है और खेल के लिए राष्ट्रीय स्तर तक भेजता है, उसी प्रकार प्रदेश के सभी प्राइवेट संस्थानों को भी पत्र लिख कर खिलाड़ियों के लिए रोजगार प्रदान करने पहल करेंगे।  कार्यक्रम में मनोज बोथरा राष्ट्रीय कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल महामंत्री, उपाध्यक्ष इमरान खान, अमरिंदर सिंह, रायपुर जिला महिला विंग से नीलिमा जैन,रायपुर जिला महिला विंग प्रभारी नेहा शल्मन, रायपुर ग्रामीण महिला विंग प्रभारी अनु टिकरिया, प्रीति वर्मा पूजा आदि उपस्थित थे।
 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.