GLIBS

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बेन स्टोक्स बने विश्व के नंबर वन टेस्ट ऑलराउंडर

ग्लिब्स टीम  | 21 Jul , 2020 04:32 PM
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बेन स्टोक्स बने विश्व के नंबर वन टेस्ट ऑलराउंडर

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में इंग्लैंड की जीत के नायक रहे स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर की रैंकिंग में  नंबर वन पर पहुंच गए हैं। स्टोक्स ने ये उपलब्धि विंडीज टेस्ट टीम के कप्तान जेसन होल्डर को पछाड़ कर हासिल की। एंड्रयू फिलंटॉफ के बाद आईसीसी टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने वाले बेन स्टोक्स पहले इंग्लिश खिलाड़ी हैं। स्टोक्स ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए 3 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में कुल 254 रन बनाने के साथ 3 विकेट भी चटकाए थे। स्टोक्स के इस हरफनमौला प्रदर्शन से इंग्लैंड ने विंडीज को 113 रन से हराकर सीरीज में 1 -1  की बराबरी कर ली है। साउथैम्पटन टेस्ट में टीम की कप्तानी करने वाले बेन स्टोक्स को मैनचेस्टर टेस्ट में मैन ऑफ द मैच चुना गया।

स्टोक्स के 497 रेटिंग अंक हो गए हैं,जो जेसन होल्डर (459) से 38 अंक अधिक हैं। टेस्ट ऑलराउंडर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारत के रविंद्र जडेजा हैं। जडेजा के 397 रेटिंग अंक है जबकि मिचेल स्टार्क 298 और रविचंद्रन अश्विन  281 रेटिंग अंक के साथ चौथे और 5वें नंबर पर हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज डॉम सिब्ले को भी शतकीय पारी खेलने का फायदा रैंकिंग में मिला है। सिब्ले ने मैनचेस्टर टेस्ट की पहली पारी में 120 रन बनाए थे। वह 29 पायदान उठकर 35वें नंबर पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी चार स्थान उछलकर टॉप 10 में वापसी की है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.