GLIBS

बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से लिया संन्यास

ग्लिब्स टीम  | 03 Jul , 2019 03:59 PM
बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से लिया संन्यास

नई दिल्ली। भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास का ऐलान कर दिया है। अंबाती रायुडू ने ये कदम भारत की वर्ल्ड कप टीम में चोटिल विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को शामिल किए जाने के बाद उठाया है। 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वर्ल्ड कप की स्टैंड बाय लिस्ट में शामिल रायुडू पहले शिखर धवन और फिर विजय शंकर के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया में शामिल होने की कतार में थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने पहले ऋषभ पंत और फिर मयंक अग्रवाल को मौका देते हुए रायुडू को नजरअंदाज किया। 
2013 में जिम्बाव्वे के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू करने वाले अंबाती रायुडू ने अपना आखिरी वनडे इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में खेला है। 
उन्होंने भारत के लिए 55 वनडे में 47.05 के औसत से 1694 रन बनाए, जिनमें तीन शतक और 10 अर्धशतक लगाए। इसके अलावा उन्होंने छह टी20 इंटरनेशनल मैचों में 42 रन बनाए। रायुडू को भारत के लिए टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला।
पिछले साल अंबाती रायुडू ने वनडे और टी20 पर फोकस करने के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया था। रायुडू ने इसके साथ ही अपने 17 साल लंबे प्रथम श्रेणी करियर का पटाक्षेप किया था, जिसमें उन्होंने 97 मैचों में 6151 रन बनाए थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.