GLIBS

एशेज टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दी मात, बनाई 2-1 की बढ़त

ग्लिब्स टीम  | 09 Sep , 2019 01:39 PM
एशेज टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दी मात, बनाई 2-1 की बढ़त

नई दिल्ली। एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पांचवे दिन ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान इंग्लैंड को 185 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इस जीत के बाद अब एशेज ऑस्ट्रेलिया के पास ही बरकरार रहेगा। इंग्लैंड अब अगर पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच जीतता भी है तो वह केवल सीरीज 2-2 से बराबर ही कर सकती है, लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया से एशेज नहीं छीन सकती है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 497 के जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 301 ही बना पाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को उसके पहली पारी में 196 रनों की बढ़त हासिल हुई। पहली पारी में बढ़त हासिल करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 186 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम को उसके दूसरी पारी में जीत के लिए 383 रनों का विशाल लक्ष्य दिया।

इंग्लैंड की टीम इस लक्ष्य के जवाब में 91.3 ओवरों में 197 रनों पर ऑलआउट हो गई और इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 185 रनों से चौथा टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया। इससे पहले इंग्लैंड ने टी-ब्रेक के बाद छह विकेट पर 166 रन से आगे खेलना शुरू किया। मेजबान टीम ने बटलर के रूप में अपना सबसे कीमती विकेट खो दिया। बटलर को जोश हैजलवुड ने बोल्ड किया। बटलर ने 111 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 34 रन बनाए। बटलर का विकेट 172 के स्कोर पर गिरा। बटलर के आउट होने के बाद मेजबान टीम ने 173 के स्कोर पर जोफरा आर्चर(1) के रूप में आठवां, 196 के स्कोर पर जैक लीच (12) के रूप में नौंवा और 197 के रूप में क्रैग ओवर्टन (21) के रूप में अपना 10वां विकेट खो दिया। मेजबान इंग्लैंड के लिए उसकी दूसरी पारी में जोए डेनली ने सर्वाधिक 53 रन बनाए। उनके अलावा जेसन रॉय ने 31, जॉनी बेयरस्टो ने 25 और बेन स्टोक्स के साथ जोफरा आर्चर ने एक-एक रनों का योगदान दिया। ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स और कप्तान जोए रूट खाता खोले बिना आउट हुए। मैच की पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.