GLIBS

अखिल भारतीय टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट: शहडोल और मास्टर स्ट्रोक नागपुर ने किया फाइनल में प्रवेश

जयंत पांडे  | 22 Jan , 2020 06:05 PM
अखिल भारतीय टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट: शहडोल और मास्टर स्ट्रोक नागपुर ने किया फाइनल में प्रवेश

पेंड्रा। अखिल भारतीय टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सातवें दिन दो सेमीफाइनल मैच खेले गए। पहला सेमीफाइनल मुकाबला सरगुजा विरुद्ध डीसीए शहडोल के मध्य खेला गया। इसमें सरगुजा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन बना पाए। इसमें मनीष गुप्ता ने 33 रोहित ध्रुव ने 43 सुशांत शुक्ला ने 24 रनों का योगदान दिया। शहडोल की ओर से संकेत ने 2 विकेट प्राप्त किए। सापू और मासूम ने एक-एक विकेट प्राप्त किया। 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीसीए शहडोल की टीम ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया। पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद अक्षत ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। 48 गेंदों पर 75 रनों की और नजीर खान ने 36 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेली। इस प्रकार से इस मैच को शहडोल ने 8 विकेट से जीत कर फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला मास्टर स्ट्रोक नागपुर विरोध बीएसएससी नागौद के मध्य खेला गया। नागौद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 8 विकेट खोकर 147 बनाये,जिसमें अनुराग और सनी ने 28-28 रनों का योगदान दिया और उमेश ने 27 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। नागपुर की ओर से दीपेश ने दो अभिषेक कुशाल तन्मय एक-एक विकेट प्राप्त किया। 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मास्टर स्ट्रोक नागपुर की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। अभिषेक और सचिन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और टीम को 13 ओवर में ही जीत दिला दी। अभिषेक ने 18 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 43 रन बनाए जबकि सचिन शिंदे ने 11 गेंदों पर 2 छक्के और चार चौके की मदद से 29 रनों का योगदान दिया। गगनदीप ने 27 गेंद पर 37 रन बनाए जबकि इस मैच के मैन ऑफ द मैच देवेन्द्र तरौलीया रहे। इस तरह से मास्टर स्ट्रोक नागपुर ने इस मैच को एकतरफा अंदाज में जीतते हुए फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबला गुरुवार सुबह 11 बजे बीसीए शहडोल के साथ खेला जाएगा। सेमीफाइनल मैच में अतिथि देवेन्द्र पैकरा,हेमंत तंवर,जय दत्त तिवारी,पंकज तिवारी, नारायण पैकरा,ज़हूर मोहम्मद,प्रदीप सहित बड़ी संख्या किक्रेट प्रमी शामिल हुए। 

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.