GLIBS

एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स: डोमिनिक थीम और डेनिल मेदवेदेव में होगी खिताबी टक्कर,नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल हुए बाहर

ग्लिब्स टीम  | 22 Nov , 2020 07:11 PM
एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स: डोमिनिक थीम और डेनिल मेदवेदेव में होगी खिताबी टक्कर,नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल हुए बाहर

लंदन। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और नंबर दो स्पेन के राफेल नडाल सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गए और साल के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताबी मुकाबला ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम और रूस के डेनिल मेदवेदेव के बीच खेला जाएगा। यूएस ओपन चैंपियन थीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए जोकोविच को कड़े संघर्ष में 7-5, 6-7 (10), 7-6 (5) से हराया जबकि मेदवेदेव ने 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता नडाल को 3-6, 7-6 (4), 6-3 से पराजित किया। इस हार के साथ नडाल का 16 सालों में पहली बार यह खिताब जीतने का सपना फिर टूट गया।जोकोविच ने पूर्व चैंपियन जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3, 7-6 (4) से हराकर नौंवीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन थीम ने अंतिम चार में दो घंटे 54 मिनट में जोकोविच की चुनौती तोड़ दी।

थीम इस तरह पिछले चार सालों में पहले ऐसे खिलाड़ी बने हैं,जो लगातार चैंपियनशिप में खिताबी मुकाबले में पहुंचे हैं। थीम की यह 300वीं एटीपी टूर जीत और जोकोविच के खिलाफ पांचवीं जीत है।जोकोविच 13वीं बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे थे और नौंवीं बार सेमीफाइनल में पहुंचे थे। टॉप सीड जोकोविच इस टूर्नामेंट में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के रिकॉर्ड छठे खिताब की बराबरी करने से दो जीत दूर थे लेकिन वह अंत में खिताब से दूर ही रह गए। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को थीम से पिछले साल ग्रुप मैच में हार का सामना करना पड़ा था और इस बार वह थीम से सेमीफाइनल में हार गए। जोकोविच ने इस तरह साल का समापन 41-5 के रिकॉर्ड के साथ किया।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.