GLIBS

Yogi Adityanath: अब फैजाबाद का नाम होगा अयोध्या: योगी आदित्यनाथ 

आर पी सिंह  | 06 Nov , 2018 07:59 PM
Yogi Adityanath: अब फैजाबाद का नाम होगा अयोध्या: योगी आदित्यनाथ 

लखनऊ। आज फैजाबाद का नाम बदल कर अयोध्या हो गया। ये घोषणा मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की। वे अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव में आए जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने  थोक में घोषणाएं कीं। सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में जल्दी ही एक मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। उसका नाम महाराज दशरथ के नाम पर होगा। एयरपोर्ट बनेगा उसका नामकरण मर्यादा पुरुषोत्तम राम के नाम पर होगा।

दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति भी मौजूद:

अयोध्या में धूमधाम से दीपोत्सव मनाया जा रहा है।  इस बार की अयोध्या की दिवाली हर साल से कुछ खास है।  दिवाली के मौके दीपोत्सव में शामिल होने के लिए दक्षिण कोरिया की पहली महिला किम जोंग सूक भी अयोध्या में थी। 

पार्क का किया उद्घाटन:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग सूक ने क्वीन हू पार्क में क्वीन हू मेमोरियल का उद्घाटन किया।  अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ ने साउथ कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग सूक का स्वागत किया।  साउथ कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जोंग सूक दीपोत्सव के लिए अयोध्या पहुंचीं।

जब रावण ने भी कहा बनेगा राम मंदिर:

अयोध्या में झांकियों में रावण बने शख्स से जब एक मीडिया चैनल के पत्रकार ने पूछा कि क्या अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए। तो उसने भी झट से कह दिया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का शीघ्र ही निर्माण होगा।