GLIBS

राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम फहराएंगे तिरंगा

हर्षित शर्मा  | 14 Aug , 2019 01:39 PM
राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम फहराएंगे तिरंगा

रायपुर। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस जिला और ब्लॉक मुख्यालय में सुबह तिरंगा फहराएंगे। कांग्रेस की प्रदेश, जिला, ब्लॉक इकाइयों द्वारा प्रभात फेरी, झंडावंदन, सभाएं एवं गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी द्वारा राष्ट्र के विकास में किए गए कार्यों की जानकारी इन कार्यक्रमों के माध्यम से आमजनों तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। महात्मा गांधी, पं. जवाहर लाल नेहरू, सरदार वल्लभ भाई पटेल, नेताजी सुभाष चंद्र बोस आदि की अगुवाई में आजादी की लंबी लड़ाई लड़ी गई। कांग्रेसजनों ने आजादी की लड़ाई में तिरंगा झंडा हाथ में लेकर लाठियां खाई, गोलियां खाई, अनेक शहीद हुए। क्रांतिकारियों ने भी आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, अशफाक उल्ला खां जैसे अनेक क्रांतिकारियों ने अपने प्राणों का बलिदान देश के लिये दिया। बड़ी कठिनाइयों से हासिल की गई आजादी का पर्व 15 अगस्त पूरे प्रदेश में कांग्रेसजनों द्वारा और नागरिकों द्वारा धूमधाम से मनाया जाएगा। 

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि राजधानी रायपुर में राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम तिरंगा फहराएंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के पदाधिकारी, विधायक और कांग्रेसजन उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम द्वारा जनता के नाम प्रदेश कांग्रेस का संदेश वाचन करेंगे। 15 अगस्त को प्रदेश के सभी जिला कांग्रेस, शहर कांग्रेस, नगर कांग्रेस एवं ब्लॉक कांग्रेस मुख्यालयों पर झण्डा वंदन के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के संदेश का वाचन किया जाएगा। कांग्रेस की बूथ एवं ग्राम स्तर की इकाइयों द्वारा भी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम किया जाएगा।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.