GLIBS

संत कबीर ने मानवता को दिखाया सामाजिक समरसता और सदभाव का मार्ग : CM भूपेश बघेल

संत कबीर ने मानवता को दिखाया सामाजिक समरसता और सदभाव का मार्ग : CM भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सद्गुरु कबीर ने सम्पूर्ण मानव जगत को सामाजिक सदभाव और समरसता का मार्ग दिखाया। उन्होंने तत्कालीन समाज में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों को दूर करने के लिए समाज सुधार के कार्यों में उल्लेखनीय योगदान दिया। बघेल आज यहां सद्गुरु संत कबीर के प्राकट्य दिवस के अवसर पर अपने निवास से कबीर पंथी जुलूस और बाइक रैली को झंडी दिखा कर रवाने करने के मौके पर कहा कि विश्व में कबीर को मानने वाले करोड़ों लोग हैं। छत्तीसगढ़ में भी संत कबीर का व्यापक प्रभाव है।

सद्गुरु कबीर के सन्देश आज भी प्रासंगिक हैं, आज उनके बताये मार्ग पर चलने की सबसे ज्यादा जरूरत है। इसके पहले मुख्यमंत्री कबीर पंथी रैली का आत्मीय स्वागत किया। छत्तीसगढ़ कबीर पंथी साहू समाज के संरक्षक द्वारिका प्रसाद साहू ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री को संत कबीर का चित्र भेंट किया। कबीर पंथी रैली मुख्यमंत्री निवास से राजधानी रायपुर के कबीर चौक, कचहरी चौक होते हुए धरसीवां तक जाएगी, वहां संत कबीर के भजन, कीर्तन और सत्संग का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.