GLIBS

Rahul Gandhi : तीखे तेवर में बोले राहुल नहीं चलेगा पैराशूट वाला उम्मीदवार

Rahul Gandhi : तीखे तेवर में बोले राहुल नहीं चलेगा पैराशूट वाला उम्मीदवार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार हार का दंश झेल चुकी कांग्रेस नेताओं को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सख्त लहजे में चेतावनी दी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नए कांग्रेस भवन के उद्घाटन अवसर पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार उन्हें ही चुनाव में टिकट दिया जाएगा, जो जीतने योग्य प्रत्याशी होगें। सिफारिश के दम पर टिकट चाहने वालों के सारे रास्ते बंद हो चुके हैं। पैराशूट के जरिए टिकट लाने वाले प्रत्याशियों के लिए सारे रास्ते बंद हो चुके हैं। 

राहुल गांधी के पैराशूट से टिकट मांगने वाले बयान का राजनीतीक हल्कों में कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं। राहुल गांधी ने अपने बयान में साफ संदेश दिया है कि जो बूथ लेबल में पार्टी को जीताने का माद्दा रखते हैं उन्हें ही पार्टी विधानसभा चुनाव में पार्टी टिकट देगी। बता दें कि राहुल गांधी ने साफ शब्दों में कहा है कि जो पैराशूट के माध्यम से हाईकमान से मिलकर चुनाव टिकट लेकर आते हैं उनका रस्सी वे दो हजार फीट ऊपर से काट देंगे, जिसके बाद वे कहीं के नहीं रहेंगे। 

पैराशूट वाले बयान के कई मायने निकाले जा रहे 

राजनीतिक हल्कों में पैराशूट वाले बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। जानकारों की मानें तो राज्य में कांग्रेस की स्थिति मजबूत करने मि.क्लीन माने जाने वाले ऐसे नेता जो कार्यकर्ता और आम जनता से दूरी बनाकर रखते हैं उन्हें किनारा करने की तैयारी है। इसके अलावा इस बार पार्टी जमीनी स्तर पर काम करने वाले नेताओं को तवज्जो देगी।