GLIBS

BJP : भाजपा के जयचंदों व विभीषणों की अब खैर नहीं, बैठक में मिलेगी सजा!

BJP : भाजपा के जयचंदों व विभीषणों की अब खैर नहीं, बैठक में मिलेगी सजा!

रायगढ़। विधानसभा चुनाव के बाद अब शिकवा-शिकायतों का दौर शुरू हो गया है। भाजपा संगठन ने अब पार्टी के जयचंदों व विभीषणों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है। रायगढ़ जिले में इन दिनों भितरघात का आलम यह रहा कि सारंगढ़ विधायक केराबाई मनहर ने खुद मुख्यमंत्री को भितरघात करने वालों की सूची थमाई। यही नहीं, पूर्व मंत्री सत्यानंद राठिया व पूर्व संसदीय सचिव ओमप्रकाश राठिया की बहू लीना राठिया ने दो-दो भाजपा नेताओं के भितरघात करने की शिकायत प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक से की है। यहां तक कि पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष राजेश शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष व पूर्व विधायक डॉ. जवाहर नायक, जिला भाजपा महामंत्री उमेश अग्रवाल,  जिला पंचायत सदस्य (घरघोड़ा) राधेश्याम राठिया एवं जिला भाजपा उपाध्यक्ष ज्योति पटेल के नाम भी भितरघातियों की सूची में शामिल हैं। डॉ. नायक व ज्योति की विधायक केराबाई ने लिखित शिकायत की है तो वहीं लीना राठिया ने राजेश शर्मा व राधेश्याम के खिलाफ भितरघात करने की शिकायत की है। 

बताया जा रहा है कि सात दिसंबर को रायपुर में प्रदेशस्तरीय बैठक में सभी विधानसभाओं से भितरघातियों के नाम सौंपे जाएंगे। इसके पूर्व भी रायगढ़ और सारंगढ़ विधानसभा में ऐसे पदाधिकारियों की सूची पार्टी अध्यक्ष को सौंपी जा चुकी है। पिछले तीन बार के विधानसभा चुनावों की तुलना में इस बार भाजपा में भितरघातियों की संख्या अनुमान से भी ज्यादा निकल रही है। अभी रायगढ़ और सारंगढ़ से नाम पार्टी अध्यक्ष धरमलाल कौशिक और सीएम रमन सिंह को भेजे जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि पांचों विधानसभाओं में सबसे ज्यादा गुटबाजी और भितरघात रायगढ़ सीट पर हुई है। यहां भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान विधायक रोशनलाल अग्रवाल के विरुद्ध कई पदाधिकारियों ने काम किया। विस के सभी छह मंडलों में से नगर मंडल के चार, कोंड़ातराई के दो, पुसौर के दो, सरिया के तीन और लोईंग के दो पदाधिकारियों के नाम इस सूची में दर्ज हैं। आगामी सात दिसंबर को रायपुर में बैठक में इनके लिए सजा तय की जाएगी। मण्डल भाजपा रायगढ़ की शिकायतों के अनुसार जिला भाजपा महामंत्री उमेश अग्रवाल, वार्ड नंबर 24 की महिला पार्षद त्रिवेणी डहरे, भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अनुपम पाल, ग्राम पंचायत जुर्डा के सरपंच जयंत प्रधान, रंजू संजय महामंत्री अनुसूचित जाति मोर्चा, व्यापारी प्रकोष्ठ सत्येन्द्र सिंह जिला संयोजक, अमृत सिंह जटाल झलमला, राधामोहन पाणिग्राही, चूडामणि पटेल, परदेशी प्रधान, राजेश अग्रवाल (पल्लू), जयंत प्रधान,  राजेश बारीक भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष पुसौर, वीरेन्द्र गुप्ता जिला भाजपा  कार्यसमिति सदस्य ने भाजपा के खिलाफ प्रचार किया है। 

विजय अग्रवाल ने बढ़ाईं मुश्किलें

पूर्व विधायक और खांटी भाजपा नेता माने जाने वाले विजय अग्रवाल ने इस बार भाजपा से बगावत कर अपने नाम का शंखनाद किया था। उन्होंने पार्टी की बात अनुसनी कर निर्दलीय चुनाव लड़ा है। यही वजह है कि रायगढ़ सीट पर भितरघातियों की संख्या इतनी ज्यादा है। विजय अग्रवाल के साथ आए छह पार्षदों को भाजपा पहले ही निलंबित कर चुकी है लेकिन अब चुनाव के दौरान पार्टी में रहकर विजय के लिए काम करने वालों के नाम भी सामने लाए गए हैं।