GLIBS

लाखों कुर्बानियों के बाद मिली है आजादी, इसे अक्षुण बनाए रखना है : बृजमोहन

हर्षित शर्मा  | 14 Aug , 2019 01:45 PM
लाखों कुर्बानियों के बाद मिली है आजादी, इसे अक्षुण बनाए रखना है : बृजमोहन

रायपुर। शहीद भगत सिंह चौक से कलेक्ट्रेट चौक तक प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दौड़ में पूर्व मंत्री व रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल शामिल हुए। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों वह गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमारे देश को आजादी लाखों कुर्बानियों के बाद मिली है। हमें इसके मोल को समझना होगा। हम एकजुट रहें और राष्ट्रीय एकता, अखंडता को अक्षुण बनाए रखते हुए राष्ट्र के विकास में अपना योगदान सुनिश्चित करें। हमारा यह कार्य ही देश की सच्ची सेवा होगी। इस अवसर पर उन्होंने स्वच्छता अभियान के संबंध में भी बात रखी।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता रहेगी तभी स्वस्थ भारत का निर्माण होगा। हम यह संकल्प लें कि हम अपने आसपास गंदगी होने नहीं देंगे। कचरे को निश्चित स्थान यानी कूड़ेदान में ही डालेंगे और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज प्रकृति का संतुलन बिगड़ते जा रहा है। कहीं भारी बारिश हो रही है तो कहीं अकाल पड़ा है। भूमि का जलस्तर भी निरंतर गिरता जा रहा है। इसलिए भविष्य को ध्यान में रखते हुए इसके लिए ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने व पेड़ों के संरक्षण की आवश्यकता है। इस दौड़ कार्यक्रम में सांसद सुनील सोनी राज्यसभा सांसद छाया वर्मा महापौर प्रमोद दुबे विधायक विकास उपाध्याय सहित गणमान्य नागरिक अधिकारी व विद्यार्थी उपस्थित थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.