GLIBS

Rajiv Bhavan : कांग्रेस प्रत्याशियों को फरमान, जीत पर जश्न न मनाएं, सीधे पहुंचे राजीव भवन 

प्रिया पांडेय  | 07 Dec , 2018 12:49 PM
Rajiv Bhavan : कांग्रेस प्रत्याशियों को फरमान, जीत पर जश्न न मनाएं, सीधे पहुंचे राजीव भवन 

रायपुर। 11 दिसंबर को परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आया तो प्रत्याशी व उनके समर्थक जश्न नहीं मना पाएंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रत्याशियों व सभी ब्लाक व जिला कांग्रेस संगठन प्रमुखों से कहा है कि जीत की घोषणा होने के बाद जीत का प्रमाण पत्र लेकर सभी प्रत्याशी सीधे रायपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन पहुंचे। प्रत्याशियों से साफ कह दिया है कि जीतने के बाद जश्न और जुलूस निकालने में ही न लग जाएं सीधे पार्टी दफ्तर पहुंचे। 

इस फरमान के पीछे मुख्य मकसद यही माना जा रहा है कि यदि भाजपा अल्पमत में आई तो वह खरीद-फरोख्त कर अपनी सरकार बनाने में सफल न हो जाए। 

कांग्रेस को यह मानकर चल रही है कि प्रदेश में सत्ता की लहर उनके पक्ष में हैं यानी सरकार उनकी बनने वाली है। यही वजह है कि जोड़-तोड़ और खरीद-फरोख्त की राजनीति में कांग्रेस मौका चूक न जाए, लिहाजा जीत के बाद कांग्रेस विधायकों पर निगाह रखी जाएगी। बताया तो यह भी जा रहा है कि कांग्रेस न केवल प्रत्याशी बल्कि उनके परिवार और करीबी रिश्तेदरों को पर भी नजर रखे हुए है।  प्रत्यशियों के मोबाइल फोन भी सर्विलियंस रखा जायेगा। ऐसा कदम पीसीसी ने अपने प्रत्यशियों को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए उठाएगी।