GLIBS

कांग्रेस सरकार ने किया घोषणापत्र में किए वादों को पूरा, किसानों, विद्यार्थियों में हर्ष 

कांग्रेस सरकार ने किया घोषणापत्र में किए वादों को पूरा, किसानों, विद्यार्थियों में हर्ष 

धमतरी। भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार ने बचे हुए चुनावी घोषणा पत्र को 6 महीने में ही पूरा कर  इतिहास रचा है। आज पूरे छत्तीसगढ़ के किसान अपने आप को प्रफुल्लित व गौरवान्वित महसूस कर रहे है। धमतरी जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मीकांता साहू, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष हेमंत साहू ने संयुक्त रूप से कहा कि यह फैसला इसलिए और ऐतिहासिक बन जाता हैं क्योंकि लोकसभा में कांग्रेस का  प्रदर्शन छत्तीसगढ़ में अच्छा  नहीं होने के बावजूद वादा निभाया। यह भूपेश सरकार कि दृढ़ इच्छा शक्ति को दर्शाता है। उन्होंनें कहा कि कैबिनेट में तीन महत्वपूर्ण फैसले लिए गए, किसानों का कर्जा माफ,सात लाख परिवारों का राशन कार्ड बनाने, प्राइवेट स्कूलों के फीस निर्धारण की समीक्षा के लिए कमेटी गठित करने को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने भाजपा की बोलती बंद कर दी।

15 साल में भाजपा सरकार के कार्यकाल में आम जनता से जुड़े इन मुद्दों को नज़र अंदाज़ किया गया था। भूपेश सरकार ने महज 6 महीने के भीतर बड़े फैसले लेकर भाजपा को चित्त कर दिया है। सरकार के फैसले की जितनी तारीफ की जाए वह कम  है। लक्ष्मीकांता साहू ने कहा कि इस फैसले से जनमानस में सरकार के प्रति भरोसा सुदृढ़ हुआ है। 2500 रुपए क्विंटल में धान की समर्थन मूल्य में ख़रीदी ही किसानो की आर्थिक प्रगति व उन्नति में एक सपने को पूरे करने जैसा  क्रांतिकारी कदम है। इसी गति से आम जनता के हित के कार्य करते रहे तो  छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार 15 साल तक बनती रहेगी यह सम्भव है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.