GLIBS

Election Commission: मूणत के खिलाफ भ्रामक पाम्पलेट बांटने की शिकायत निर्वाचन आयोग से

ग्लिब्स टीम  | 06 Nov , 2018 08:19 PM
Election Commission: मूणत के खिलाफ भ्रामक पाम्पलेट बांटने की शिकायत निर्वाचन आयोग से

रायपुर।  प्रदेश के कई विभागों के कैबिनेट मंत्री रहे और रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राजेश मूणत के खिलाफ भ्रामक पाम्पलेट बांटने के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत करते हुए आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

रायपुर के शिकायतकर्ताओं वासु शर्मा, विभोर शुक्ला, विशाल पांडेय और डॉ. उत्कर्ष त्रिवेदी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर (छत्तीसगढ़) को दिए ज्ञापन में बताया है कि रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विकास उपाध्याय, ब्लाक अध्यक्षगण कांग्रेस कमेटी रायपुर दाऊलाल साहू, सुनीता शर्मा, अरुण जंघेल, सुमित दास, सहदेव व्यवहार (रायपुर पश्चिम विधानसभा) कांग्रेस पार्षदगण नगर पालिक निगम रायपुर-हेमलता भागवत साहू, रामदास कुर्रे, सोमनलाल ठाकुर, प्रीति तरुण श्रीवास, अश्वनी ध्रुव, डॉ. अन्नूराम साहू, श्रीकुमार मेनन और संदीप साहू ने राजेश मूणत के खिलाफ झूठा, भ्रामक और निम्नस्तरीय पाम्पलेट वितरित कर राजेश मूणत पर गलत आरोप लगाकर उनकी प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया है।

शिकायतकर्ताओं ने कहा है कि आरोपियों ने अपने पाम्पलेट में लिखा है कि राजेश मूणत ने भाजपा शासनकाल में विभिन्न विभागों के कैबिनेट मंत्री रहते हुए सरकार के अन्य विभागों के अलावा अपने विभाग में आमजनता को कोई लाभ नहीं दिया बल्कि जनता पर शारीरिक, आर्थिक और मानसिक बोझ डाला। राजेश मूणत नगरीय निकाय, पर्यावरण, आवास, लोक निर्माण विभाग, नगर निवेश, उद्योग, परिवहन आदि विभाग के 15 साल तक मंत्री रहे लेकिन हर विभाग में भाजपा के नेताओं, कार्यकर्ताओं और बड़े लोगों को लाभ पहुंचाया लेकिन आम नागरिक त्रस्त हो गए। शिकायतकर्ताओं ने कहा है कि उक्त सारे आरोप असत्य, भ्रामक व तथ्य से परे हैं। इनका कोई दस्तावेजी सबूत नहीं हैं। शिकायतकर्ताओं ने इस पाम्पलेट वितरण को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर से की है।