GLIBS

भाजपा को एकात्म पर भरोसा, कांग्रेस नए भवन से ठोकेगी चुनावी ताल 

जूली राजपूत  | 11 Jul , 2018 06:04 PM
भाजपा को एकात्म पर भरोसा, कांग्रेस नए भवन से ठोकेगी चुनावी ताल 

रायपुर। प्रदेश की सियासत में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव समीप आ रहा है। शुभ-अशुभ, तंत्र-मंत्र और टोटकों का दौर तेज हो गया। कांग्रेस और भाजपा चुनाव लड़ने अपने मौजूदा कार्यालय को छोड़ नए कार्यालय में डेरा जमाने की तैयारी कर रहे हैं। 

जी हां इस दफे भी पिछले  बार की तरह भाजपा सर्वसुविधायुक्त और भव्य कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पार्टी के प्रदेश कार्यालय से विधानसभा चुनाव की गतिविधियां संचालित नहीं करेगी। भाजपा एकात्म परिसर को ही विधानसभा चुनाव के लिए वार रूप में तब्दील करने वाली है। आज से प्रदेश कार्यालय के संसाधनों का एकात्म परिसर में शिफ्टिंग शुरू भी हो चुकी है। वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक एकात्म परिसर से तीन विधानसभा चुनावों में जीत हासिल हुई है ऐसे में इसी जगह से साल 2018 का चुनाव भी लड़ा जाएगा। एकात्म परिसर में वॉर रूम, स्टूडियो से लेकर तमाम हाईटेक सुविधाएं जुटाई जा रही है। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी नीलिनेश ठोकने ने चुनाव संचालन के लिए कार्यालय शिफ्ट करने की वजह प्रदेश कार्यालय की दूरी बताया। उन्होंने कहा, एकात्म परिसर से चुनाव संचालन करने में मीडियाकर्मियों, पदाधिकारियों को परेशानी नहीं होगी। 

वहीं कांग्रेस इस बार गांधी मैदान स्थित मौजूदा प्रदेश कार्यालय के बजाए नए  कांग्रेस भवन से चुनाव संचालित करेगी। कांग्रेस का नया प्रदेश कार्यालय शंकर नगर में बन 

रहा है। बताया जा रहा है कि यह भवन अगले माह तक पूर्ण हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक अगले माह 20अगस्त  को राहुल गांधी आ रहे हैं। वे रायपुर के प्रदेश कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन भी कर सकते हैं।