GLIBS

Exclusive : निकाय चुनाव के लिए भाजपा का नया फार्मूला, पांच सौ से कम अंतर से हारने वालों को फिर देंगे टिकट! 

श्रवण यदु  | 13 Jun , 2019 01:39 PM
Exclusive : निकाय चुनाव के लिए भाजपा का नया फार्मूला, पांच सौ से कम अंतर से हारने वालों को फिर देंगे टिकट! 

 

रायपुर। लोकसभा चुनाव में भारी जीत के बाद निकाय चुनाव की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी नई रणनीति और नए फार्मूले को लेकर सामने आने वाली है। इसके तहत पूरे प्रदेश में निकाय चुनाव के टिकट वितरण को लेकर नई व्यवस्था पर फोकस किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार पिछले निकाय चुनाव में पार्षद का चुनाव 500 वोट से कम अंतर से हारने वाले नेताओं को फिर मैदान में उतारा जाएगा। ऐसे नेताओं के नाम निकालने का सिलसिला जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा और उन नेताओं से पूछा जाएगा कि वो चुनाव लड़ने को तैयार हैं या नहीं। नए फार्मूले को लाने वजह लोकसभा चुनाव हैं इस चुनाव में वार्ड स्तर पर वोटों की अच्छी बड़त भाजपा को मिली है और यही कारण है कि 500 वोटों के अंतर से हारने वालों को फिर से मैदान में उतारा जाएगा। 

चुनाव लड़ चुके नेताओं के परिवार के लिए भी फार्मूला 

सूत्रों के अनुसार भाजपा निकाय चुनाव में एक और नया फार्मूला अपनाने की तैयारी में है। कहा जा रहा है कि बड़े नेता अब इस बात पर सहमति बनाने की कोशिश में लगे हैं कि जिन नेताओं को विधानसभा या लोकसभा का टिकट दिया गया है या जिन नेताओं को निगम मंडल में भाजपा की सरकार ने जगह दी थी उनके परिवार के किसी सदस्य को टिकट नहीं दिया जाएगा। इन दोनों फार्मूलों को लागू करने को लेकर दिल्ली स्तर के नेताओं का दबाव होने की बात कही जा रही है। अब देखना होगा कि लोकल स्तर पर किस तरह से पार्टी को फिर से जमीन पर खड़ा करने के लिए नेता इन बातों को किस तरह मानते हैं या मनवाते हैं। 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.