GLIBS

Ankit Anand: अंकित आनंद होंगे रायपुर के नए कलेक्टर ! आज जारी हो सकता है आदेश 

राजू यदु  | 27 Aug , 2018 11:34 AM
Ankit Anand: अंकित आनंद होंगे रायपुर के नए कलेक्टर ! आज जारी हो सकता है आदेश 

रायपुर। रायपुर कलेक्टर पद से इस्तीफा देने के बाद अब  बिजली वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अंकित आनंद नए कलेक्टर हो सकते हैं। आज दोपहर तक उन के नाम से आदेश जारी होने की संभावना है। क्योंकि अभी मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है इसलिए राज्य सरकार सीधी कलेक्टर की नियुक्ति नहीं कर सकती अब आयोग ही इस पर निर्णय ले सकता है। आज दोपहर तक रायपुर कलेक्टर के लिए औपचारिक घोषणा कर मंत्रालय से आदेश जारी हो जाएगा।

बता दें कि चुनाव आयोग ने मतदाता पुनरीक्षण कार्य के चलते छह अगस्त से 27 सितंबर तक ट्रांसफर पर रोक लगा दी है। इसलिए, आयोग के बिना संज्ञान में लाए कलेक्टर की पोस्टिंग हो नहीं सकती। हालांकि आचार संहिता प्रभावशील नहीं हुई है। लिहाजा, पैनल की जरूरत नहीं पड़ेगी। मगर चुनाव आयोग अनुमति देने से पहिले यह जरूर देखता है कि किस अफसर को पोस्ट किया जा रहा है और उसका क्या रिकार्ड है। सूत्रों का कहना है कि सरकार ने अंकित के साथ ही दो नाम और विकल्प के तौर पर रखे थे। लेकिन सूत्रों का कहना है कि आयोग ने अंकित के नाम पर हरी झंडी दे दी है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.