GLIBS

बीरगांव में आम आदमी पार्टी का सम्मेलन, तालाब शुद्धिकरण के लिये 25 मई को जल सत्याग्रह

ग्लिब्स टीम  | 16 May , 2018 09:27 PM
बीरगांव में आम आदमी पार्टी का सम्मेलन, तालाब शुद्धिकरण के लिये 25 मई को जल सत्याग्रह

रायपुर। रायपुर ग्रामीण विधान सभा के बीरगांव में आम आदमी पार्टी की ओर से कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया । जिसमें नागरिकों की समस्याओं को देखते हुए 25 मई को प्रदूषित शीतला तालाब के शुद्धिकरण के लिये जल सत्याग्रह पदयात्रा करने का निर्णय लिया गया ।

इस सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संकेत ठाकुर ने कार्यकर्ताओं को रमन सरकार के 15 वर्षों के कुशासन और आम आदमी पार्टी की दिल्ली की आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार द्वारा 3 साल के विकास और सुशासन के बारे में बताया ।

दुर्ग लोकसभा के संगठन मंत्री कमल नारायण शर्मा ने लोकतंत्र के बूनियादी समस्याओं और लोकतंत्र के लूट तंत्र बनने की हकीकत से आम जनता को अवगत कराया गया।

इस अवसर पर लोग स्वयं स्थानीय समस्याओं को बताने के लिए आगे आए। जागरूकता अभियान के परिणामस्वरूप स्थानीय परदेशी देवांगन, रामनाथ ध्रुव, घनश्याम तिवारी आदि  ने गांव के प्रदूषित तालाब के बारे में बताया जो भारी जल संकट का कारण बन रहा है और स्थानीय लोगों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा है।  स्थानीय लोगों की शिकायत कि निष्क्रिय सरकारी तंत्र और अकर्मण्य राजनेता से वे बहुत परेशान हैं और प्रदूषित तालाब और कई अन्य स्थानीय मुद्दों के लिए इन लोगों को जिम्मेदार मानते हैं। इस समस्या को हल करने के तरीके के रूप में पार्ट नेताओं ने  तालाब से प्रदूषित पानी एकत्र करने का फैसला किया और इसे परीक्षण के लिए दिया जाएगा।

जल परीक्षण के नतीजों को हर स्थानीय पड़ोस और चौकों में फैलाया जाएगा और इस महीने के 25 तारीख को बिरगांव नगर निगम के लिए जल सत्याग्रह पड़ यात्र आयोजित की जाएगी ताकि उन्हें समस्या का समाधान मिल सके ।

इस मौके पर लोकसभा संगठन मंत्री एमएम हैदरी, संचार प्रभारी राहुल श्रीवास्तव जी विधानसभा अध्यक्ष परदेशी देवांगन, सचिव अन्यतम शुक्ला, सचिव,विधानसभा,  सेक्टर प्रभारी घनश्याम तिवारी जी, मंडल प्रभारी फिरंता देवांगन आदि मौजूद रहे