GLIBS

विकास उपाध्याय ने सीएम का संदेश 'मेरा बूथ कोरोना मुक्त' को घर-घर पहुंचाया,वैक्सीन लगवाने और मास्क पहनने की अपील

रविशंकर शर्मा  | 30 May , 2021 05:15 PM
विकास उपाध्याय ने सीएम का संदेश 'मेरा बूथ कोरोना मुक्त' को घर-घर पहुंचाया,वैक्सीन लगवाने और मास्क पहनने की अपील

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप-मेरा बूथ कोरोना मुक्त,संदेश को सार्थक करने संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पहले से ही अपने क्षेत्र में जाग्नॅकता अभियान जारी रखने वाले विधायक उपाध्याय ने रविवार सुबह 6 बजे से ही कोटा क्षेत्र में सघन वैक्सीनेशन जागरुकता अभियान चलाया। घर-घर दस्तक देकर लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने जनता में निशुल्क मास्क का वितरण भी किया। क्षेत्र में जागरुकता अभियान के लिए दो ई-रिक्शा में कोरोना से बचने लगे स्लोगन, संदेश से सजे वाहनों को लेकर विधायक उपाध्याय अपनी पूरी टीम के साथ कोटा क्षेत्र में सुबह 6 बजे से ही पहुंच गए थे। कोरोना के संबंध में विगत कई माह से लगातार जागरुकता अभियान छेड़े हुए उपाध्याय ने आज कोटा के शहीद मनमोहन सिंह बख्शी वार्ड क्रमांक 23 के प्रत्येक घरों में दस्तक दी। लोगों से प्रत्यक्ष मुलाकात कर कोरोना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया। उपाध्याय ने टीकाकरण करा चुके नागरिकों की प्रशंसा करते हुए अपने आस-पास के लोगों को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया।


विकास उपाध्याय ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन को घर-घर तक पहुंचाना है। वर्तमन में कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन एक सुरक्षा कवच के रूप में काम आ रही है। कोरोना के इस महामारी से इस भयानक बीमारी से निजात दिलाने में वैक्सीन सबसे कारगार है।  वैक्सीन ही इससे निजात दिला सकती है। इस बात को जनसामान्य तक पहुंचाने के लिए यह सघन अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में डोर टू डोर दस्तक देकर लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर उपजे आशंकाओं और अफवाहों को दूर करने का लगातार प्रयास करते हुए लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। लोगों के मन में टीका के लिए बैठे डर और भय को जागरुकता के माध्यम से लगातार दूर किया जा रहा है। अब जनता में भी टीकाकरण को लेकर उत्साह देखा जा रहा है।


मुख्यमंत्री ने टीका लगाकर प्रदेश को दिया संदेश :
विकास उपाध्याय ने कहा कि स्वयं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वैक्सीन लगवाकर राज्य की जनता को यह संदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने संदेश दिया है कि कोरोना से बचने के लिए जारी टीकाकरण अभियान पूरी तरह से सुरक्षित है और इससे डरने की जरुरत नहीं है। टीकाकरण से हमको कोरोना से लड़ने में मदद मिलती है। जागरुकता अभियान अब रंग लाने लगा है। लोगों में टीकाकरण के लिए उत्साह देखा जा रहा है। गली-मोहल्लों से लेकर अनेक वार्डों में लोग स्वर्स्फूत टीका लगवाने पहुंच रहे हैं। कांग्रेस पार्टी का और हम सब का लक्ष्य है कि छत्तीसगढ़ और राजधानी रायपुर में रहने वाला प्रत्येक परिवार और प्रत्येक व्यक्ति कोरोना वैक्सीन लगवाए। इसके लिए प्रदेश भर में जगह-जगह निशुल्क टीकाकरण केन्द्र खोला गया है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.