GLIBS

आयरन और स्टील सेक्टर उद्योग के लिए विशेष पैकेज भूपेश सरकार का सराहनीय कदम: राजीव शर्मा

ग्लिब्स टीम  | 06 Nov , 2020 03:56 PM
आयरन और स्टील सेक्टर उद्योग के लिए विशेष पैकेज भूपेश सरकार का सराहनीय कदम: राजीव शर्मा

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में स्पंज आयरन एवं स्टील सेक्टरों के उद्योग के लिए भूपेश सरकार की ओर से घोषित किए विशेष पैकेज को कांग्रेस कमेटी के युवा अध्यक्ष राजीव शर्मा ने राज्य सरकार का सराहनीय कदम बताया है। उन्होंने कहा कि अल्ट्रा मेगा प्रोजेक्ट के निवेश पर 500 करोड़ का पैकेज राज्य सरकार देगी। मुख्यमंत्री की मंशानुरूप बस्तर में स्टील उद्योग स्थापित करने के लिए राज्य सरकार 60 से 150 प्रतिशत फीसदी तक के छूट का एलान किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्णय से कोरोना संकटकाल में भी छत्तीसगढ़ में औद्योगिक विकास को गति मिली लॉकडाउन के दौरान जब देश में सब कुछ बंद था तब भी छत्तीसगढ़ में कोयला और लौह अयस्क की खदानें चालू रही। यही वजह है कि लॉकडाउन के दौर में यहां अन्य राज्यों की तुलना में स्टील का उत्पादन सर्वाधिक रहा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सरकार में मेगा निवेशकों के लिए घोषित किए गए पैकेज में अधिकतम 500 करोड़ रुपए तक का निवेश प्रोत्साहन (बस्तर संभाग के लिए 1000 करोड़ तक) मान्य होगा,भूपेश सरकार के इस ऐतिहासिक निर्णय का स्वागत करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के युवा अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि सरकार ने कोर सेक्टर के उद्योगों को पूरे राज्य में बिजली शुल्क में छूट की पात्रता भी दी है बिजली में सब्सिडी मिलने से इस्पात सहित कोर सेक्टर के उद्योगों को नहीं संजीवनी मिली है। राजीव शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार ने उद्योगों को बिजली दर में रियायत अनुदान सहायता विभिन्न स्वीकृति प्रदान करने की सरल और सुविधाजनक व्यवस्था के साथ स्थानीय उद्योगों के उत्पादों को प्राथमिकता देने जैसी कई संवेदनशील फैसलों ने छत्तीसगढ़ के उद्योग जगत के लिए मील का पत्थर बनकर संजीवनी का काम किया है।

सुभाष रतनपाल की रिपोर्ट

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.