GLIBS

कुछ लोग देश को आग में झोंकने का काम कर रहे हैं : डॉ. रमन सिंह

हर्षित शर्मा  | 15 Dec , 2019 01:38 PM
कुछ लोग देश को आग में झोंकने का काम कर रहे हैं : डॉ. रमन सिंह

रायपुर। नागरिकता संशोधन विधेयक पर देश की राजनीति में इस समय काफी हलचल मचा हुई है। इस संबंध में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि कुछ लोग देश को आग में झोंकने का काम कर रहे हैं। भारतीय इतिहास के महत्वपूर्ण कानूनों में नागरिकता संशोधन विधेयक है। गृहमंत्री अमित शाह ने तर्क के साथ इस बिल को प्रस्तुत किया। पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में अल्पसंख्यक लोगो को जीने का अधिकार नहीं था। पाकिस्तान, बांग्लादेश अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक लोगों की जनसंख्या में काफी कमी आई। 20 प्रतिशत के लगभग रही आबादी आज 2 प्रतिशत रह गए।  इतनी कमी कैसे आई,क्या वे मार दिए गए, क्या उनका धर्म परिवर्तन किया गया? भाजपा कानून चोरी छिपे नहीं ला रही है।

चुनावी मेनिफेस्टो में हमने कहा था उसके आधार पर भाजपा को भारी बहुमत मिला है जिसे पूरा किया जा रहा है। घुसपैठियों के संबंध में डॉ रमन सिंह ने कहा कि घुसपैठिए वे हैं जो भारत मे चोरी से घुसकर देश की जमीन पर कब्जा किए हैं। उन्हें चिह्नांकित किया जाएगा। भारत के अल्पसंख्यक समुदाय को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इस बिल में नागरिकता देने की बात है किसी की नागरिकता छिनने की बात नहीं है। राहुल गांधी के सावरकर पर दिए बयान पर रमन सिंह ने कहा कि राहुल ने देश के इतिहास को नहीं पढ़ा है। सावरकर के साथ राहुल गांधी का नाम  जोड़ा ही नहीं जा सकता।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.