GLIBS

संजय ने कहा- नक्सलियों के सफाए के लिए प्रदेश सरकार कब आक्रामकता दिखाएगी ?

रविशंकर शर्मा  | 22 Sep , 2020 10:47 PM
संजय ने कहा- नक्सलियों के सफाए के लिए प्रदेश सरकार कब आक्रामकता दिखाएगी ?

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाके बस्तर संभाग में नक्सलियों की हिंसक और आक्रामक वारदातों को लेकर प्रदेश सरकार से सवाल किया है। उन्होंने कहा है कि, लगातार नक्सलियों की ओर से बस्तर संभाग में जवानों व आदिवासियों को अगवा कर उन्हें मौत के घाट उतारकर दहशत फैलाने और विध्वंसक करतूतों को अंजाम दिया जा रहा है। इसके खिलाफ प्रदेश सरकार कब आक्रामकता दिखाएगी? इन दिनों नक्सली अपना स्थापना दिवस समारोह मना रहे हैं। इस बात की पूरी आशंका है कि वे इस दौरान प्रदेश, खासकर बस्तर में किसी बड़ी हिंसक वारदात को अंजाम देंगे।
संजय ने कहा है कि लगभग दो साल के अपने कार्यकाल में प्रदेश सरकार नक्सलियों से निपटने के लिए कोई ठोस व कारगर रणनीति तक तैयार नहीं की है। इसी का नतीजा है कि नक्सली प्रदेश की कांग्रेस सरकार को अपनी सरकार बताकर बेखौफ हिंसा कर रहे हैं। प्रदेश सरकार बताए कि उसके और नक्सलियों के इस रिश्ते को क्या नाम दिया जाए? एक तरफ नक्सली हिंसा का तांडव मचाए बैठे हैं, वहीं प्रदेश सरकार सुप्तावस्था से उबर ही नहीं पा रही है। प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने जिस मुस्तैदी से छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ रणनीतिक सफलता अर्जित कर नक्सलियों के सफाए की पहल की थी। आज दो साल के कांग्रेस शासन ने उस पूरी रणनीतिक सफलता पर पानी फेरने का ही काम किया है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि प्रदेश सरकार ने नक्सलियों के लिए प्रदेश को खुला क्षेत्र मुहैया करा दिया है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.