GLIBS

रमन सिंह ने भूपेश बघेल को लिखा पत्र, कहा गरीबों को आवास दिलाने आप गंभीर नहीं, कदम योजना को बंद कराने की ओर अग्रसर

हर्षित शर्मा  | 24 Jul , 2020 04:11 PM
रमन सिंह ने भूपेश बघेल को लिखा पत्र, कहा गरीबों को आवास दिलाने आप गंभीर नहीं, कदम योजना को बंद कराने की ओर अग्रसर

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही का आरोप लगाया है। रमन सिंह ने कहा कि सरकार के कदम योजना को बंद कराने की ओर अग्रसर हैं। उन्होंने बजट में पर्याप्त राशि का प्रावधान कर गरीबों को लाभ दिलाने की मांग की।पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के हर गरीब परिवारों को आवास देने का लक्ष्य 2022 तक रखा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत छत्तीसगढ़ के ग्रामीण और शहरी परिवारों को आवास देने का कार्य भाजपा सरकार ने किया था। लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही इस योजना पर ग्रहण लग गया।

डॉ. रमन सिंह ने लिखा कि वे यह इसलिए लिख रहे हैं क्योंकि प्रधानमत्री आवास योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ सरकार ने 2018-19 का 792 करोड़ और 2019-20 का 762 करोड़ रुपए, इस प्रकार कुल 1554 करोड़ रुपए की अपने हिस्से की राशि नहीं दी है, इस कारण केन्द्र सरकार ने आगामी किश्त की राशि राज्य सरकार को जारी नहीं की है। इसके साथ ही वर्ष 2020-21 की राशि का प्रावधान भी प्रदेश के बजट में नहीं किया गया है। इससे यह प्रतीत होता है कि इस योजना को लेकर अर्थात गरीबों को आवास देने के प्रति आप गंभीर नहीं हैं और आपके यह कदम योजना को बंद करने की ओर अग्रसर हैं। डॉ. रमन सिंह ने लिखा कि मुख्यमंत्री से यह आग्रह है कि इस योजना की आवश्यकता को देखते हुए राज्य के हिस्से की राशि शीघ्र अतिशीघ्र जारी करने का कष्ट करें।

x

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.