GLIBS

फूलोदेवी ने कहा-चुनाव के समय ही भाजपा के लोग जनता के पास जाकर जुमलों की बौझार करते हैं

रविशंकर शर्मा  | 29 Oct , 2020 10:34 PM
फूलोदेवी ने कहा-चुनाव के समय ही भाजपा के लोग जनता के पास जाकर जुमलों की बौझार करते हैं

रायपुर।  राज्यसभा सांसद व महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम ने जिला गौरेला पेड्रा मरवाही विधानसभा उपचुनाव के क्षेत्र शिवनी बदरोडी में गुरुवार को सभा ली। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी डॉ.केके ध्रुव का चुनाव प्रचार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार को सत्ता में आए दो साल भी पूरा नहीं हुआ है और  इतने कम समय में ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं। इसके कारण आज छत्तीसगढ़ में किसानों के चेहरों पर मुस्कान है। 15 साल तक छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी। 15 साल तक विकास के पहिए वहीं के वहीं थम गए थे।  जब-जब चुनाव आया,भारतीय जनता पार्टी के लोग जनता के पास जाकर बड़ी-बड़ी  बातें करते हैं। जुमला की बौझार करते हैं। सत्ता के लोभ में झूठे वादे करते हैं। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने जो भी वादा किया है ,वो निभा रहे हैं। जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनी किसानों के ऋण माफ किए। इस ऐतिहासिक फैसले को इतिहास कभी नहीं भूलेगा। कांग्रेस सरकार की ओर से गौरेला पेंड्रा मरवाही को जिला बनाकर यहां के लोगों को बहुत बड़ी  सौगात दी गई है। यहां की जनता को छोटे-छोटे काम के लिए बिलासपुर जाना पड़ता था। लंबी दूरी तय करने के बाद ही काम होता था। जिला बनने के बाद नए-नए जिले में नई-नई सौगात इस क्षेत्र के विकास के लिए  कांग्रेस की सरकार ने करोड़ों रुपए की घोषणा की है। गरीब  माता-पिता अपने बच्चों को अंग्रेजी स्कूल में पढ़ाने का सपना देखते थे,उनके सपनों  को पूरा किया है। कांग्रेस सरकार ने इस जिले में भी अंग्रेजी स्कूल खोला है, जिसमें पढ़कर बच्चे अपने सुनहरे भविष्य को गढेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी इस जिले में बहुत बड़ा हॉस्पिटल बनेगा जिसका लाभ आम जनता को मिलेगा। आज महिलाएं  नरवा,गरवा,घुरवा, बाड़ी योजना से  ग्रामीण अर्थव्यवस्था छत्तीसगढ़ की तस्वीर बदल रही है। छत्तीसगढ़ में महिला सशक्तिकरण की मिसाल बन रही है। उन्होंने कहा कि इस विधानसभा में सबसे ज्यादा महिला मतदाता है। फूलोदेवी नेताम ने अपील की कि कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव को भारी मतों से विजयी बनाएं। सभा में स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव, विधायक बृहस्पति सिंह,अनिता योगेंद्र शर्मा ,छन्नी साहू, ममता चंद्राकर, भारत लाल रजवाड़े ,युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढी , छाया विधायक गुलाब सिंग, पूर्व विधायक अंबिका मरकाम , रविन्द्र सिंग, सोनू बैगा, कांता राय, वंदना , गजबत्ती आदि उपस्थित थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.