GLIBS

फर्जी रिपोर्ट तैयार कर वाहवाही लूट रहा पीएचई  विभाग : अमित जोगी

अखिलेश तिवारी  | 04 Jun , 2019 07:40 PM
फर्जी रिपोर्ट तैयार कर वाहवाही लूट रहा पीएचई  विभाग : अमित जोगी

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) अध्यक्ष ने कहा कि मरवाही में मलेरिया, टाईफ़ाइड का एकमात्र और मूल कारण दूषित पेयजल है। उन्होंने कहा कि पीएचई विभाग द्वारा पेयजल की जांच की तथाकथित रिपोर्ट पूरी तरह फ़र्ज़ी है। उन्होंने कहा कि मरवाही में मलेरिया,टाईफ़ाइड की समस्या का समाधान स्वास्थ विभाग के पास ज़रूर हो सकता है लेकिन समस्या का जो मूल कारण लोक स्वास्थ यांत्रिकी विभाग की घोर लापरवाही है। महामारी से ग्रसित बस्तियों में जो पानी के सैम्पल टेस्टिंग के लिए स्वास्थ विभाग द्वारा भेजे गए थे। उनकी मंगलवार को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार सब में E. कोलाई नामक बैक्टीरीया की मात्रा मानक स्तर से 10 से 20 गुणा अधिक पाई गई है।
अमित जोगी ने कहा कि ऐसी स्थिति में तत्काल सरकार को इस रिपोर्ट को सार्वजनिक करना चाहिए और मरवाही के सभी प्रभावित क्षेत्रों में मेडिकल आपातकाल घोषित कर युद्ध स्तर पर नागरिकों को स्वच्छ पेयजल देने की व्यवस्था करना चाहिए। अमित जोगी ने स्पेशल फ़ण्ड उपलब्ध कराके विशेषज्ञों की टीम भेजनी की माँग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक स्वच्छ पेयजल की स्थायी व्यवस्था नहीं हो जाती है तब तक सभी प्रभावित क्षेत्रों में परिवहन के माध्यम से पर्याप्त मात्रा में पेयजल की वैकल्पिक व्यवस्था की जाए।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.