GLIBS

मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने किया जामुल में 6 करोड़ 19 लाख रुपए से अधिक के कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण

ग्लिब्स टीम  | 10 Jun , 2021 09:43 PM
मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने किया जामुल में 6 करोड़ 19 लाख रुपए से अधिक के कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण

रायपुर। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने जामुल में 6 करोड़ 19 लाख 72 हजार रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण किया। इस अवसर पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि जामुल निवासियों की सुविधाएं बढ़ाने के दृष्टिकोण से यह कार्य स्वीकृत किए गए हैं। क्षेत्र के लोगों से लगातार संपर्क में रहने से और नागरिकों से नियमित संवाद से अच्छा फीडबैक मिलता है और नागरिकों के लिए उपयोगी कार्य का मार्ग भी प्रशस्त होता है। उन्होंने कहा कि कोविड काल में जामुल के नागरिकों ने अपनी सेवा भावना का अच्छा प्रदर्शन किया है। सभी ने मिलजुलकर कोविड संक्रमण के विरुद्ध जागरूकता अभियान बनाया। संकट के समय में खड़े रहे। फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं ने भी अपना पूरा योगदान दिया। चिकित्सकों तथा मेडिकल स्टाफ के बूते हम दूसरी लहर से निकल पाये। सेवाभावी संगठनों की भी इसमें पूरी भागीदारी रही। शासन क्षेत्र की जनता की सेवा के लिए और लोगों की आंकाक्षाओं को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। मंत्री गुरु रुद्रकुमार ने इस अवसर पर सुरडुंग की राशन दुकान का लोकार्पण भी किया।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने हर वर्ग के लिए लोक कल्याणकारी योजनाएं बनाई है। अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति का भी पूरा ध्यान रखा है। हमारी योजनाओं का उद्देश्य लोगों की आर्थिक क्षमताओं का विकास करना है। नागरिक सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार प्राथमिकता से कार्य कर रही है, चाहे मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से इलाज की व्यवस्था हो अथवा पौनी-पसारी जैसी योजनाओं के माध्यम से छोटे-छोटे व्यवसायों को बढ़ावा देना। लोगों को शुद्ध जल उपलब्ध कराने के लिए जल जीवन मिशन के अंतर्गत महत्वपूर्ण कार्य किया जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने जामुल नगरीय निकाय को शव वाहन भी उपलब्ध कराया है। इस मौके पर एसडीएम विनय पोयाम, नगर पालिका परिषद जामुल सीएमओ राजेन्द्र नायक सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी और स्थानीय जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.