GLIBS

महापौर और आयुक्त ने की अमृत मिशन कार्यो की समीक्षा, कार्य में विलंब पर लगाई फटकार

उदय मिश्रा  | 03 Mar , 2021 08:31 PM
महापौर और आयुक्त ने की अमृत मिशन कार्यो की समीक्षा, कार्य में विलंब पर लगाई फटकार

राजनांदगांव। महापौर हेमा देशमुख ने बुधवार को अपने कक्ष में आयुक्त अशुतोष चतुर्वेदी की उपस्थिति में बैठक लेकर अमृत मिशन योजनांतर्गत चल रहे टंकी निर्माण,पाइप लाइन विस्तार आदि कार्यो की प्रगति के संबंध में जानकारी ली। कार्य में हो रहे विलंब पर फटकार लगाते हुए समय सीमा में कार्यपूर्ण करने के कड़े निर्देश दिए। साथ ही जल विभाग के अधिकारियों को ग्रीष्म ऋतु के पूर्व पाइप लाइन, हैण्ड पंप मरम्मत सहित टंकी सफाई करने के निर्देश दिए।
बैठक में महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि नवागांव एवं कंचन बाग जोन के समस्त कार्य जनवरी तक पूर्ण करने कहा गया था, किन्तु अब तक कार्य पूर्ण नही हुआ है। साथ ही शहर में पाइप लाइन बिछाने का कार्य भी धीमी गति से चल रहा है, जिससे पार्षदों सहित नागरिकों में रोष व्याप्त है।

इसके लिये गैंग बढाने की भी बात कही गई थी किन्तु गैंग भी नहीं बढाया गया, इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कम्पनी के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कार्य अविलंब पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस पर कम्पनी के अधिकारी ने कहा कि नवागांव, कंचन बाग जोन को 10 मार्च तक पूर्ण कर लिया जायेगा एवं जिला चिकित्सालय के पास इदिरा नगर में निर्माणाधीन टंकी एवं अन्य कार्य 12 मार्च तक पूर्ण कर लिया जाएगा। इसी प्रकार चिखली में निर्माणाधीन टंकी 31 मार्च तक प्रारंभ कर ली जाएगी। कम्पनी की सहमति के आधार पर नवागत आयुक्त अशुतोष चतुर्वेदी कहा कि समय सीमा में कार्य पूर्ण नहीं करने पर अनुबंध की शर्तो के तहत सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसकी जवाबदारी कम्पनी की होगी। उन्होंने ग्रीष्म काल को ध्यान में रखते हुये पाइप लाइन विस्तार कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश दिये। 


महापौर देशमुख ने जल विभाग की समीक्षा में ग्रीष्मकाल को देखते हुए कहा कि अभी से श्रमिक बाहुल्य वार्डो में पानी कम आने की शिकायत प्राप्त हो रही है। इसी प्रकार कई टंकियां निर्धारित मापदण्ड के अनुसार नहीं भरने की भी शिकायत प्राप्त हो रही है। इन सबका समाधान करे एवं नलों में टोटी लगाए, हैंडपंप खराब होने व लिकेज पाइप की शिकायत पर तुरंत मरम्मत करे।
नवागत आयुक्त चतुर्वेदी ने कहा कि ग्रीष्मकाल में जल संकट की स्थिति से निपटने सभी उप अभियंता अपने अपने प्रभारित वार्ड में प्रतिदिन मानिटरिंग करे एवं पाईप लाइन लिकेज, खराब हैंड पंप, पानी कम आने की शिकायत का निराकरण करावे। बैठक में प्रभारी सदस्य कार्यपालन अभियंता दीपक जोशी, सहायक अभियंता अतुल चोपडा, उप अभियंता दिलीप मरकाम, अमृत मिशन डीटीएल पीडीएमसी के विकास मेगी सहित कम्पनी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.