GLIBS

महाराष्‍ट्र सियासी हलचल: शरद पवार के बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कही ये बात!

ग्लिब्स टीम  | 19 Nov , 2019 11:23 AM
महाराष्‍ट्र सियासी हलचल: शरद पवार के बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कही ये बात!

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हुई है। वहीं शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी मिलकर सरकार बनाने को लेकर अंतिम रूप देने की बात कही जा रही है। शरद पवार ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके निवास दस जनपथ में सोमवार को मुलाकात की थी। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद शरद पवार का कहना है कि उनके पास सरकार बनाने के लिए बहुत समय है, अभी किसी और के साथ सरकार बनाने की चर्चा नहीं हुई है। संजय राउत ने मंगलवार सुबह लिखा कि अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं, जय महाराष्ट्र! उनका ट्वीट इस बात के संकेत दे रहा है कि शिवसेना सरकार बनाने के लिए हर तरह के विकल्‍प पर कदम बढ़ाने को तैयार है। इससे पहले राउत ने शरद पवार के बयान पर कहा था, 'सरकार बनाने की जिम्मेदारी शिवसेना की नहीं थी। यह जिनकी जिम्मेदारी थी, वे भाग निकले हैं।
संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द ही शिवसेना के नेतृत्व में सरकार बनेगी। उन्होंने पवार के बयान पर कहा कि उनको समझने में कई जन्म लगेंगे। पवार के मन में आखिर चल क्या रहा है, शिवसेना अब तक समझने में नाकाम है। सोनिया गांधी और शरद पवार की मुलाकात के बाद से जिस रास्ते को तलाशा जा रहा है, उसकी भूमिका तैयार करने के लिए आज एनसीपी-कांग्रेस के नेता साथ बैठेंगे। अजित पवार, जयंत पाटिल, प्रफुल पटेल समेत एनसीपी के अन्य नेता दिल्ली में आज कांग्रेस के अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण और बालासाहेब थोराट से मिलेंगे शिवसेना को उम्मीद है कि जल्दी ही महाराष्ट्र में सरकार बनेगी और मुख्यमंत्री उनका होगा। मगर एनसीपी और कांग्रेस के साथ अभी बातचीत चल ही रही है। शरद पवार के सोनिया गांधी से मिलने के बाद शिवसेना के संजय राउत भी उनसे मिलने पहुंचे थे, राउत ने मुलाकात के बाद कहा कि सभी पार्टियां चाहती हैं कि राज्य से राष्ट्रपति शासन खत्म होना चाहिए।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.